सुपौल: पूर्व मुखिया पुत्र व हाट के ठेकेदार ललन यादव उर्फ लाल की हत्या

सुपौल: त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के महेशुवा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 18 श्यामनगर में पंचायत के पूर्व मुखिया पुत्र व श्यामनगर हाट के ठेकेदार ललन कुमार यादव उर्फ लाल की हत्या कर दी गयी. 


हालांकि हत्या के कारणों का अब तक कोई खुलासा नहीं हुआ है. घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस द्वारा मामले की तहकीकात शुरू कर दी गयी है. मृतक का शव शनिवार को उसके घर से करीब 08 सौ मीटर की दूरी पर अवस्थित पोखरनुमा चौचहा नदी के तट पर मिला. जिससे मृतक के घर में कोहराम मच गया. इस घटना को लेकर इलाके में सनसनी फैल गयी.

 शव को देखने से प्रतीत होता है कि उसकी निर्मम हत्या की गयी है. शव के गला व छाती पर दबाव बनाने के निशान प्रतीत हो रहे हैं. शव का जीभ बाहर है एवं मलमूत्र भी त्यागा गया है. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि गला व छाती पर जोरदार दबाव बना कर हत्या की गयी है. घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह सदल बल घटना स्थल पर पहुंच कर जायजा लिया एवं शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु सुपौल भेज दिया. घटना की सूचना पाकर एएसपी जितेंद्र कुमार व पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार घटना स्थल पर पहुंचे एवं परिजनों से जानकारी हासिल की. 

पूर्व मुखिया का पुत्र था ललन: मृतक ललन कुमार यादव उर्फ लाल महेशुवा पंचयत के पूर्व मुखिया विशेश्वर यादव का दूसरा पुत्र था. मृतक का पैतृक घर महेशुवा पंचायत के वार्ड नंबर 17 पकड़ी गांव में है और करीब 15-20 वर्षों से पैतृक घर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित वार्ड नंबर 18 श्याम नगर हाट के समीप अपने जमीन में घर बना कर सपरिवार रहता था. मृतक अपने घर के आगे मंदिर परिसर में लगने वाले हाट का ठेकेदार था.

गुरुवार की शाम से ही लापता थे मृतक: मृतक की पत्नी अमला देवी ने रोते-रोते बताया कि गुरुवार की सुबह उनके पति ललन यादव अपने दो पुत्रों में छोटा पुत्र 14 वर्षीय अभिमन्यु  को साथ लेकर केस के तारीख पर सुपौल गये थे. शाम को सुपौल से वापस आने के बाद वह करीब सात बजे संध्या में चाय पीकर यह कहकर घर से निकले कि पंचैती में जा रहे हैं. हालांकि गुरुवार की रात वे लौट कर घर नहीं आए.

एक अन्य महिला से भी मृतक का था संबंध: मृतक के बड़े पुत्र रोहित कुमार मणी ने बताया कि उसके पिता का करीब 07-08 माह पूर्व एक महिला से नजदीकी बढ़ी थी और उस महिला को उसके पिता ने बीते दुर्गा पूजा के आसपास श्यामनगर स्थित घर से कुछ दूरी पर घर बनवा कर रहने दिये. वह महिला अपने बच्चों के साथ पिता के द्वारा बनाए घर में रहती थी. इस बात को लेकर अक्सर घर में विवाद भी होता था. लेकिन वह अपने घर के साथ-साथ वहां भी रहते थे. बताया कि उस महिला के घर के समीप करीब एक सौ मीटर की दूरी पर उसके पिता का शव मिला है. शव के मिलने के बाद से ही उक्त महिला अपने बच्चों के साथ घर छोड़कर गायब है. बताया कि उस महिला व उसके बच्चों के भरण-पोषण व पढ़ाई-लिखाई का भी जिम्मेवारी उसके पिता ही निर्वहन करते थे. घटना के बाबत मृतक के पुत्र रोहित कुमार ने आशंका जताया है कि उसके पिता की कहीं अन्यत्र निर्मम हत्या कर शव को उक्त स्थल पर रख दिया गया है. 

एएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि गले व छाती को निर्ममता पूर्वक दबा कर हत्या की गयी है. पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी है. शीघ्र ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा. (नि. सं.)
सुपौल: पूर्व मुखिया पुत्र व हाट के ठेकेदार ललन यादव उर्फ लाल की हत्या सुपौल: पूर्व मुखिया पुत्र व हाट के ठेकेदार ललन यादव उर्फ लाल की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.