मधेपुरा में दो युवकों पर हमले के बाद उग्र भीड़ ने की तोड़फोड़ और आगजनी, कराया दूकान बंद और सड़क जाम

मधेपुरा शहर के भीरखी मुहल्ला में सोमवार की रात एक युवक पर तेज हथियार स हमलाकर मरणासन्न स्थिति में फेंक देने के खिलाफ उग्र भीड़ ने शहर में जमकर उत्पात मचाया और दुकानों को बंद करा दिया. भीड़ ने तोड़फोड़, सड़क जाम और टायर जलाकर कर विरोध जताया,

उन्होंने पुलिस विरोधी नारेबाजी की. वे आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे जबकि पुलिस ने घटना मे शामिल एक युवक को गिरफ्तार किया है ।

घटना के सम्बन्ध मे बताया जाता है कि सोमवार की रात अज्ञात बदमाश मे भीरखी मुहल्ला के ललटू यादव नामक युवक को बेहरमी से तेज हथियार से सर पर प्रहार कर गम्भीर हालत में सुखासन पुल के पास मृत समझ कर फेंक दिया. घायल युवक की सूचना किसी ने पुलिस को दी. पुलिस ने तत्काल युवक को उठा कर सदर अस्पताल मे भर्ती किया जहां इलाज करने के वाद डाक्टर ने स्थिति गंभीर देख दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. फिलहाल उसका इलाज चल रहा लेकिन स्थिति काफी गम्भीर बताई जा रही है । घटना को लेकर भीरखी के एक विशेष समुदाय के कुछ युवकों पर आरोप लगाया गया. 

पुलिस ने तत्काल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया । घटना को लेकर मुहल्ला के लोगों और घायल के शुभचिंतकों में भारी आक्रोश था. इसी बीच जयपाल पट्टी का युवक भीरखी स्थित मुर्गा के दुकान मुर्गा का मांस खरीदने गया था. युवक और दुकानदार के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ और दुकानदार ने उन पर तेज हथियार से हमला कर दिया जिसमें युवक घायल हो गया जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है । इसके बाद ललटू समर्थकों ने घटना के विरोध में भीरखी बाजार को बंद कराते हुए सड़क पर जगह जगह टायर जलाकर आक्रोश व्यक्त किया ।

घटना की सूचना मिलते ही कमांडो दस्ता ने मौके पर पहुंचकर उग्र युवक को शान्त करने का प्रयास किया पर युवक का आक्रोश शान्त होने के बजाय तेज हो गया फिर उग्र भीड़ शहर के कर्पूरी चौक पर आ गई और सड़क जाम कर दिया तथा आसपास की दुकानें बंद करा दिया. आक्रोशित युवक का जत्था देख दुकानदार अपनीअपनी शटर गिराने लगे. इसके बाद शहर में अफरा तफरी का माहौल बन गया। मौके पर कोई पुलिस मौजूद नहीं था । एक घंटे तक आक्रोशित युवक उत्पात मचाते रहे फिर आक्रोशित युवक का जत्था लाठी-डंडा लेकर बाजार की ओर बढ़े. बाजार में भी दूकानदार आनन फानन में अपनी दुकाने बंद कर दी । 

इस बीच घटना को लेकर पुलिस के आलाधिकारी को सूचना देने की कोशिश की गई लेकिन वह बेकार साबित हुआ. आखिरकार घटना की सूचना डीएम को दी गयी. डीएम ने तत्काल एसडीएम को सूचना दी फिर पुलिस प्रशासन एलर्ट हुआ. फिर एसडीएम वृन्दा लाल और   एसडीपीओ वशी अहमद ने आसपास के थानाध्यक्ष सहित भारी संख्याँ में पुलिस को बुलाया.  भारी संख्याँ में पुलिस बल जैसे ही घटना स्थल पहुंची, आक्रोशित भीड़ जाम स्थल छोड़ भाग निकले । पदाधिकारी द्वय घटना स्थल पर घंटो जमे रहे. पुलिस भले स्थिति नियंत्रण में मान रही है, लेकिन घटना को लेकर कई युवाओं में आक्रोश है ।

एसडीपीओ वशी अहमद ने बताया कि एक युवक के साथ छुराबाजी की घटना को अंजाम देकर फेंक दिया गया. पुलिस को सूचना मिलने पर उसे इलाज कराने सदर अस्पताल ले गयी. घटना मे आधे दर्जन  युवक को नामजद किया जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. कुछ बिगड़े युवक के द्वारा  सड़क जाम और जबरन दूकान बंद करवा कर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना की गई है. सूचना मिलने अतिरिक्त पुलिस को मंगाकर एसडीएम के साथ पहुंचे तो सड़क जाम हटाया गया है, जाम कर रहे युवक भाग खड़े हुए हैं । घटना में किन-किन लोगों हाथ है, उसकी जांच की जा रही है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
मधेपुरा में दो युवकों पर हमले के बाद उग्र भीड़ ने की तोड़फोड़ और आगजनी, कराया दूकान बंद और सड़क जाम मधेपुरा में दो युवकों पर हमले के बाद उग्र भीड़ ने की तोड़फोड़ और आगजनी, कराया दूकान बंद और सड़क जाम  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.