मधेपुरा में कार्यपालक सहायक की परीक्षा का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, भगदड़ में कई वाहन के शीशे फूटे (वीडियो)

मधेपुरा  में कार्यपालक सहायक की परीक्षा और परिणाम के विरोध के दौरान आज प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई घायल हुए हैं. इस दौरान मची भगदड़ में जिला प्रशासन के अधिकारियों के वाहन के शीशे भी टूटे.

बता दें कि इसी 28 अक्टूबर को मधेपुरा में कार्यपालक सहायक के पदों के लिए 500 सफल छात्रों का पैनल तैयार करने के लिए परीक्षा ली गई थी. लिखित परीक्षा में 29 अक्टूबर को 1645 छात्रों को सफल घोषित किया गया. परिणाम के बाद कई छात्र संगठनों ने इसका जम कर विरोध किया और जिला प्रशासन तथा डीएम के पुतले तक फूंके. उनकी मांग थी कि परीक्षा में धांधली हुई है, इसलिए इसे रद्द किया जाय. इस बीच जिला प्रशासन ने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट अभ्यर्थियों से उनकी आपत्ति की मांग करते हुए कहा कि यदि उनकी आपत्ति सही पाई गई तो उन्हें भी टाइपिंग टेस्ट में मौका दिया जाएगा.

उधर सफल छात्रों का आज से टाइपिंग टेस्ट आरम्भ था और परीक्षा रद्द की मांग करने वाले छात्र आज डीआरसीसी के सामने प्रदर्शन करने लगे और धरना पर बैठ गए. पुलिस ने बल प्रयोग के दौरान लाठी चार्ज किया जिसमें कई छात्र व छात्र नेता घायल हो गए. इस दौरान मची भगदड़ में कई अधिकारियों के वाहन के शीशे भी टूटे.

मधेपुरा के जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने कहा कि परीक्षा में पूरी पारदर्शिता बरती गई है. कॉपी जाँच भी सीसीटीवी की निगरानी में हुई है. अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन में जो सूचनाएं भरी थी, उसी आधार पर रिजल्ट का प्रकाशन हुआ है. अंतिम रूप से चयन से पूर्व सभी कागजातों की जांच की जाती है और गलत पाए जाने पर इसमें भी वैसे अभ्यर्थियों को असफल घोषित करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.


उधर आज छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद छात्रों में जिला प्रशासन के खिलाफ फिर से आक्रोश है. उन्होंने चेताया कि आन्दोलन और उग्र 
होगा.

देखें प्रदर्शन का वीडियो और सुनें क्या कहा मधेपुरा डीएम ने, यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा में कार्यपालक सहायक की परीक्षा का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, भगदड़ में कई वाहन के शीशे फूटे (वीडियो) मधेपुरा में कार्यपालक सहायक की परीक्षा का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, भगदड़ में कई वाहन के शीशे फूटे (वीडियो) Reviewed by Rakesh Singh on October 31, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.