Lazy Police: पुरैनी पुलिस की शिथिल कार्यप्रणाली से आमजनों में आक्रोश व्याप्त

मधेपुरा जिले के पुरैनी में पुलिस के शिथिल कार्यप्रणाली से थानाक्षेत्र में शराब माफिया, असामाजिक तत्वों व अपराधियों का वर्चस्व दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. 


वहीं बीते कुछ माह में थानाक्षेत्र में घटित हुई दो-दो गोली कांड की वारदात एवं सोमवार को घटित गैस एजेन्सी के कर्मी से दिनदहाड़े हुई लूटपाट की घटना से थानाक्षेत्र के आमजनों में भय का माहौल है. वहीं लोगों में पुरैनी पुलिस के प्रति आक्रोश भी व्याप्त है. थाना दलालों के चंगुल में है और थानाध्यक्ष की कार्यप्रणाली शिथिल है. 

ज्ञात हो कि बीते माह 27 तारीख की सुबह बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े मकदमपुर पंचायत के पूर्व मुखिया दिलीप यादव को घर से महज 100 मीटर की दूरी पर गोली मारी. गोली मुखिया के दायें पंजड़े में लगी, हालांकि घटना में मुखिया की जान बच गयी. उक्त घटना को लेकर पुरैनी थानाकांड संख्या 169/18 के तहत दो नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई लेकिन उक्त घटना के बीते एक सप्ताह से अधिक हो गयी और पुरैनी पुलिस नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार नहीं कर सकी. वहीं दूसरी घटना भी फुलपुर गांव का ही है जहां सुप्तावस्था में विपीन साह को गोली लगी. उक्त घटना में विपीन साह की जान बच गयी और उसके द्वारा पुरैनी थानाकांड संख्या 58/18 के तहत 4 को नामजद और अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई, जिसमें एक नामजद की ही गिरफ्तारी पुरैनी पुलिस कर पायी. 

बहरहाल सोमवार की शाम में गैस एजेन्सी व्यवसायी से लूट के मामले में पुरैनी पुलिस क्या कर पाती है अब देखना बाकी है. इसके इतर पुरैनी थानाक्षेत्र में लगातार कई छिटपुट घटना होती रही है लेकिन प्रशासन को मुंह चिढ़ाते हुए न तो अपराधी अपराध करने में हिचकिचा रहे है और न ही शराब माफिया शराब बेचने में. वहीं आमजनों में प्रशासन के शिथिल कार्यप्रणाली से भारी रोष व्याप्त है.
Lazy Police: पुरैनी पुलिस की शिथिल कार्यप्रणाली से आमजनों में आक्रोश व्याप्त Lazy Police: पुरैनी पुलिस की शिथिल कार्यप्रणाली से आमजनों में आक्रोश व्याप्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.