नहीं रहे लोकप्रिय अवकाशप्राप्त संगीत शिक्षक उपेन्द्र बाबू, शोक की लहर

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित +2 केशव कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से अवकाश प्राप्त संगीत शिक्षक उपेन्द्र प्रसाद यादव के निधन से शिक्षक जगत समेत उनके चाहने वालों में शोक की लहर फ़ैल गई.

उनका निधन मंगलवार को लहेरियासराय (दरभंगा) के एक निजी अस्पताल में हुआ जहाँ वे बीमार होने पर हाल में भर्ती हुए थे.

मूल रूप से सहरसा जिले के नवटोलिया, लगमा के रहने वाले स्मृतिशेष उपेन्द्र प्रसाद यादव केशव कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के एक बेहद लोकप्रिय संगीत शिक्षक थे. गत 31 मार्च 2018 को उन्होंने अवकाश ग्रहण किया था. अपनी अद्भुत संगीत प्रतिभा के कारण वे पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र के भी बेहद करीब थे.

उनके निधन की खबर से चारों तरफ शोक की लहर फ़ैल गई. कोशी प्रमंडलीय माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव परमेश्वरी यादव ने कहा कि संगीत शिक्षक उपेन्द्र प्रसाद यादव के असामयिक निधन से वे बेहद मर्माहत हैं. उनका निधन शिक्षा जगत के लिए अपूरणीय क्षति है और उनके निधन से संगीत युग का एक बड़ा स्तम्भ लुप्त हो गया. उन्होंने कहा कि वे दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए अखिल ब्रह्माण्ड के नायक प्रभु श्री कृष्ण से प्रार्थना करते हैं कि उनके परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे.
(नि.सं.)
नहीं रहे लोकप्रिय अवकाशप्राप्त संगीत शिक्षक उपेन्द्र बाबू, शोक की लहर नहीं रहे लोकप्रिय अवकाशप्राप्त संगीत शिक्षक उपेन्द्र बाबू, शोक की लहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.