'स्वच्छ रहने की भावना हमारे अंतर्मन में निहित होनी चाहिए': आदित्य कुमार आनंद

आज स्थानीय होली क्रॉस स्कूल में स्वच्छता अभियान के तहत समस्तीपुर (पूर्व मध्य रेल) सहायक मंडल वित्त अधिकारी आदित्य कुमार आनंद द्वारा पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित की गई.


इस अवसर पर विभिन्न वर्गों के कुल 15 छात्र छात्राओं ने भाग लिया. विशिष्ट पेंटिग प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार के साथ ही दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर चयनित पेंटिग को डिसप्ले किया जायेगा.

इस अवसर पर उपस्थित अतिथि आदित्य कुमार आनंद ने कहा कि स्वच्छ रहने की भावना हमारे अंतर्मन में निहित हो तो ये अभियान स्वतः सफल होगा, उन्होंने विद्यालय परिसर की स्वच्छता के लिए विद्यालय परिवार को धन्यवाद दिया. हम आपको बताते चलें कि आदित्य कुमार आनंद मधेपुरा जिले के ही निवासी हैं और इन्होने वर्ष 2015 में सिविल सेवा में चयनित होकर इलाके का मान बढ़ाया था.

इसे पढ़ें: आदित्य कुमार आनंद: शतरंज के खिलाड़ी ने विपरीत परिस्थिति को दिया शह और मात (सिविल सेवा में चयनित किसान के बेटे का संघर्ष है प्रेरणादायक)

वहीं कार्यक्रम में उपस्थित डा० भूपेन्द्र नारायण यादव “मधेपुरी” ने कहा कि हम पढ़े-लिखें लोग पान-खा-कर यत्र-तत्र गंदगी फैलाते हैं और अनपढ़ सफाई कर्मी उसे साफ करके अपनी बुद्विमत्ता का परिचय देते हैं.
वहीं अतिथि श्यामल किशोर यादव ने कहा कि स्वच्छता के लिये सभी लोग साथ-साथ कदम बढ़ायें और समाज और राष्ट्र को सफल बनायें. वहीं प्राचार्या डा० बन्दना कुमारी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता के प्रति विद्यालय प्रशासन के द्वारा अन्यान्य कार्यक्रम चलाया जा रहा है और छात्र-छात्राएँ जागरूक भी हो रहे हैं. उन्होंने अभियान की कड़ी बनने के लिए रेल मंडल के अधिकारी का धन्यवाद दिया.

इस अवसर पर रिया रमण, निक्की, निहारिका राज, आयुषी, स्वाती राज, ऋचा, चेताली, नियति, मुस्कान, दृष्टि, श्वेता, हर्षित, सौरभ, अंगद ने भाग लिया. सफल छात्रों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. विद्यालय के सचिव गजेन्द्र कुमार एवं सभी शिक्षकगण उपस्थित थे. धन्यवाद ज्ञापन सुरंजन कुंडु ने किया.

'स्वच्छ रहने की भावना हमारे अंतर्मन में निहित होनी चाहिए': आदित्य कुमार आनंद 'स्वच्छ रहने की भावना हमारे अंतर्मन में निहित होनी चाहिए': आदित्य कुमार आनंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.