मानवता शर्मशार!: कचरे की ढ़ेर में लगे आग के बीच नवजात बच्ची को फेंका

मधेपुरा के आलमनगर प्रखंड में आलमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में कचरे की ढ़ेर में  लगे आग के बीच से एक नवजात बच्ची जिन्दा अवस्था में मिली जो कचरे में आग की वजह से गंभीर रूप से जल चुकी है. 


जिसका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्सकों के द्वारा ईलाज किया जा रहा है. 
वहीं इस बावत आशा कार्यकर्ता नीलम देवी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के दक्षिण दिशा में परिसर में हीं कचरा जमा करने वाले गड्ढे में कचरे में लगे आग के बीच बोड़ा में कुछ हिलने की आहट हुई, जिसके बाद बोड़ा को निकालकर देखा गया तो उसमें एक नवजात बच्ची जीवित अवस्था में मिली, जिसे तुरन्त ही स्वास्थ केन्द्र के आई.सी.यू. में भर्ती करते हुए ईलाज शुरू कर दिया गया है. अभी बच्ची ज़िन्दगी और मौत से जूझ रही है. 

वहीं इस बावत चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर बी. के. वर्मा ने बताया कि बच्ची की हालत चिन्ताजनक है. डाक्टरों की टीम गठित कर बच्ची का ईलाज किया जा रहा है. वहीं उन्होंने बताया कि अस्पताल परिसर में गुरूवार की रात्रि और शुक्रवार के सुबह तक कुल 5 डिलिवरी कराया गया था, जिसकी जांच करने के बाद पता चला कि सभी बच्चे सुरक्षित अपनी माँ के पास है. यह बच्चा कहीं बाहर से लाकर फेंका गया होगा ऐसा प्रतीत होता है.
वहीं जिन्दा बच्ची को आग के हवाले करने की बात पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और बच्ची को देखने के लिए लोगों का हुजूम अस्पताल परिसर में जमा होने लगा.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
मानवता शर्मशार!: कचरे की ढ़ेर में लगे आग के बीच नवजात बच्ची को फेंका मानवता शर्मशार!: कचरे की ढ़ेर में  लगे आग के बीच नवजात बच्ची को फेंका  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.