हाथ धोने के क्रम में पैर फिसल जाने से मुरलीगंज के बैंगा नदी में डूबकर युवक की हुई मौत


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में हाथ-पैर धोने के क्रम में एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा के मुरलीगंज गोल बाजार स्थित वार्ड नंबर 8 निवासी अजय ऋषि देव पिता प्रकाश ऋषि देव दोपहर बाद 2:00 बजे दिन में बैंगा नदी के पूर्वी तट, शहर की ओर बगीचे के पास कहीं से काम कर लौट रहे थे और उसी क्रम में पैर-हाथ धोने के लिए नदी के किनारे पहुंच गया. पैर हाथ धोने के ही क्रम में युवक गहरे पानी में डूब गया. नदी के किनारे बाकी कपड़े रखे होने के कारण लोगों ने शोरगुल प्रारंभ किया. 


एक व्यक्ति के नदी में डूबने की सूचना तत्काल लोगों द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, अंचल अधिकारी शशी भूषण कुमार एवं थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर जयप्रकाश चौधरी को दी गई. 

मौके पर पहुंचकर तीनों अधिकारियों ने डूबे हुए व्यक्ति की तलाश करवानी प्रारंभ की. तलाशी का हर संभव प्रयास किया गया. लगभग 2 घंटे तक स्थानीय गोताखोरों द्वारा गहन छानबीन के बाद डूबे हुए व्यक्ति की लाश खोजी जा सकी. डूबा हुआ व्यक्ति प्रकाश ऋषि देव अपने पीछे अपनी पत्नी आशा और 4 बच्चों को छोड़ गया, जिसमें तीन लड़के क्रमशः 12 वर्ष 6 वर्ष 5 वर्ष और एक लड़की जिसकी उम्र 3 साल है. 

मौके पर मौजूद अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि तत्काल वार्ड नंबर 8 के पार्षद प्रतिनिधि भानु पाल द्वारा कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत सहायता राशि दी गई है. और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा विभाग द्वारा प्राधिकृत राशि देने के लिए कार्रवाई की जाएगी. मौके पर वार्ड पार्षद दिनेश मिश्रा, विकास आनंद, विश्वजीत कुमार और पिंटू मुखिया आदि मौजूद थे.
हाथ धोने के क्रम में पैर फिसल जाने से मुरलीगंज के बैंगा नदी में डूबकर युवक की हुई मौत हाथ धोने के क्रम में पैर फिसल जाने से मुरलीगंज के बैंगा नदी में डूबकर युवक की हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.