स्कॉर्पियो की ठोकर से सात वर्षीय बालक की मौत: ग्रामीणों ने पिकेट पर किया तोड़-फोड़ और की पुलिस बल के साथ मार-पीट

मधेपुरा जिले के चौसा थाना अंतर्गत भटगामा नौगछिया फोरलेन पर खलीफा टोला पुलिस पिकेट के पास एक स्कॉर्पियो की ठोकर से सात वर्षीय बालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. 


गुस्साए ग्रामीणों ने पिकेट पर किया तोड़-फोड़ और वहां मौजूद पुलिस बल के साथ किया मार-पीट तथा घंटों किया सड़क जाम.

बताया जाता है  कि भटगामा जीरो माईल से विजयघाट की तरफ जाने वाली फोर लेन मुख्य मार्ग में चौसा थाना क्षेत्र के अरजपुर पश्चिमी पंचायत के खलीफा टोला पुलिस पिकेट से महज 100 गज की दूरी पर भागलपुर जिले के ढोलबज़्जा थाना क्षेत्र के खैरपुर पंचायत के वार्ड नं0-2 निवासी विकास शर्मा के सात वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. सत्यम, विकास शर्मा का एकलौता पुत्र था. उसके घर का चिराग सदा के लिए बुझ गया. 

वहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि चौसा की तरफ से तेज गति से आ रही एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो  ने बालक सत्यम को कुचलकर नवगछिया की तरफ फरार हो गया. घटना के बाद ग्रामीणों ने लाश को सड़क पर ही छोड़कर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे तथा पिकेट में तोड़-फोड़ किया और पुलिस कर्मी पर लाठी भी भांजी. वहीं सैकड़ों की संख्या में पहुँचे लोगों ने बालक की मौत पर मुआवजे की मांग करते हुए घंटो मुख्य मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया. 

वहीं जिला परिषद सदस्या नंदनी सरकार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया कि यहाँ की पुलिस मोटर साईकिल, ट्रक और ट्रेक्टर से मोटी रकम वसूलने का काम करती है. बाद में श्रीमती सरकार, मुखिया प्रतिनिधि सुबोध कुमार सुमन, शिक्षक प्रवीण कुमार, चुन्नी मंडल ने कहा कि इस तरह की घटना काफी निंदनीय है. 

घटना की सूचना पाते ही बीडीओ इरफान अकबर, फुलौत ओपी अध्यक्ष महेश रजक, ढोलबज़्जा थानाध्यक्ष राम विचार सिंह, चौसा एसआई भूपेंद्र सिंह, ग्रामीण पुलिस मृत्यंजय कुमार घटना स्थल पर पहुँच कर आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर प्रदर्शन को शांत कराया तत्पश्चात पुलिस ने बालक की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
स्कॉर्पियो की ठोकर से सात वर्षीय बालक की मौत: ग्रामीणों ने पिकेट पर किया तोड़-फोड़ और की पुलिस बल के साथ मार-पीट स्कॉर्पियो की ठोकर से सात वर्षीय बालक की मौत: ग्रामीणों ने पिकेट पर किया तोड़-फोड़ और की पुलिस बल के साथ मार-पीट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.