मधेपुरा जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव

मधेपुरा जिला परिषद की अध्यक्ष मंजू देवी और उपाध्यक्ष रघुनंदन दास के विरुद्ध अविश्वास आवेदन दिया गया है । 


इस आवेदन पर  संज्ञान लेते हुए जिला परिषद की विशेष बैठक की तिथि भी निर्धारित कर दी गई । यह बैठक समाहरणालय सभागार में 7 अगस्त को 11 बजे दिन से शुरू होगी ।

23 सदस्यों की है जिला परिषद 

मजे की बात यह है कि 23 सदस्यों वाली जिला परिषद के मात्र आठ सदस्यों ने अध्यक्ष पर के विरुद्ध अविश्वास आवेदन पर हस्ताक्षर किए हैं, जबकि उपाध्यक्ष रघुनंदन दास के विरुद्ध मात्र छह सदस्यों ने अविश्वास आवेदन पर हस्ताक्षर किए हैं।

एक सदस्य की सदस्यता है अभी लटकी हुई 

23 सदस्यों की जिला परिषद में अभी एक सदस्य रोहित सोरेन जेल में है।उनपर फर्जीवाड़ा सहित अन्य आरोप है और चुनाव आयोग में उनकी सदस्यता को समाप्त करने के लिए जिला प्रशासन आग्रह कर चुका है।इस पर 8 अगस्त को सुनवाई है ।लिहाजा 7 अगस्त को होनेवाली जिला परिषद की विशेष बैठक में उन्हें शामिल होने के लिए नियमानुसार व्यवस्था की जा सकती है ।

इन सदस्यों  के है हस्ताक्षर 

जिप अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास आवेदन पर जिप सदस्य भूपेंद्र मंडल,उपाध्यक्ष रघुनंदन दास ,राज कुमार रजक, अंजनी कुमारी, निशा कुमारी, अमन कुमार, रीना कुमारी और नूतन कुमारी के हस्ताक्षर हैं।उपाध्यक्ष के विरुद्ध सौपे गए अविश्वास आवेदन पर भूपेंद्र मंडल, अंजनी कुमारी, राज कुमार रजक, निशा कुमारी, नूतन कुमारी और रीना कुमारी  के हस्ताक्षर हैं।

जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह डीडीसी मुकेश कुमार बताते हैं कि चूंकि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों के विरुद्ध अविश्वास आवेदन दिया गया है, इसीलिए जिलाधिकारी द्वारा इस पर विशेष बैठक 7 अगस्त को बुलाई गई है। पूरी प्रशासनिक चौकसी में यह बैठक होगी और मतदान कराया जाएगा ।
मधेपुरा जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव मधेपुरा जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.