मानवता शर्मशार: दो महिला की निर्वस्त्र लाश सिंगयान के जेबीसी साइफन में

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के सिंगियोंन पंचायत में जे बी सी नहर में दो महिलाओं की निर्वस्त्र लाश को देखकर लोग सकते में आ गए.


मिली जानकारी के अनुसार आज अहले सुबह जे बी सी नहर में दो महिलाओं की लाश दखी गई. मगर मानवता को शर्मसार करते हुए पर किसी ने सुधि नहीं ली. न तो प्रशासन और न जनता, सिर्फ तमाशा देखती रही. 

महिला की बिना कपड़ों की लाश तैरती हुई मुरलीगंज प्रखंड से होकर गुजरने वाली सिंगयान पंचायत के साइफन के पास आकर अटक गई. गौरतलब हो कि सुबह 5: 00 बजे लाश कहीं दूर से बहती हुई ही चली आई थी. ग्रामीणों के अनुसार मृत महिला का शव ऐसा प्रतीत होता था कि दो-तीन दिन पुरानी हो चुकी हो. इस तरह लाश पानी में फूल चुकी थी, लाश अमानवीय तरीके से निर्वस्त्र अवस्था में देखी गई.

आज सबेरे सिंगयान गांव के किसान खेत की ओर जा रहे थे तो नहर में तैरती हुई लाश को देखा. इसके बाद ग्रामीणों के बीच आग की तरह फैल गई. तब तक कुछ किसानों ने इस आशय की सूचना स्थानीय थाने को भी दी. एक और महिला की लाश जो निर्वस्त्र थी बहती हुई साइफन के दूसरी सिरे से निकल गई और पानी के तेज भंवर में लाश तेजी से आगे निकल गई. एक दूसरी लाश फिर साइफन के पास आकर अटक गई. जिसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. कुछ लोगों ने बताया कि जब तक स्थानीय चौकीदार या पुलिस प्रशासन पहुंचती तब तक लाश पानी के भंवर में फंसकर आगे निकल चुकी थी.

मुरलीगंज थानाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस लाश को खोजने निकली लेकिन वह मुरलीगंज थाना क्षेत्र से शायद बहुत ही आगे निकल चुकी थी जिसका पता नहीं चल पाया. यह लाश कहीं और से शायद बह कर आ रही थी.

बता दें कि कुछ समय पहले इसी जगह पर मृत पशुओं के लाश पर बड़ा हंगामा और बड़ी राजनीति हुई थी, पर आज महिलाओं के शव पर संवेदना जताने कोई नेता मौजूद नहीं था. कारण शायद ये लाशें वोट बैंक नहीं थी.
मानवता शर्मशार: दो महिला की निर्वस्त्र लाश सिंगयान के जेबीसी साइफन में मानवता शर्मशार: दो महिला की निर्वस्त्र लाश सिंगयान के जेबीसी साइफन में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.