अच्छी खबर: दो मॉडल सड़क सहित सड़कों का जाल बिछाया जायेगा बाबा नगरी सिंहेश्वर में

मधेपुरा के देवाधिदेव महादेव की नगरी सिंहेश्वर धाम में आये दिन लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए डी.एम. मधेपुरा ने कमर कस ली हैऔर एसडीओ और आर.डब्ल्यू.डी. के इंजीनियर को सिंहेश्वर के दोनों तरफ दो मॉडल सडक का निर्माण के लिए कहा है.


वहीं इस बावत एसडीओ वृंदा लाल ने बताया कि दो मॉडल सड़क के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. एक सड़क एनएच 106 सिंहेश्वर मधेपुरा में झिटकिया गुलहसन चौक के पास नहर जो कि सिंहेश्वर थाना के पास सिंहेश्वर बेलारी पथ रोड नंबर 18 में मिलेगा. वहीं से महावीर चौक होते हुए रामपट्टी से बैहरी बुढ़ावे के पास एनएच 106 में मिलेगा. जो कि पिपरा से बीरपुर के लिए जाने वालों के लिए बायपास का काम करेगा, तथा इस सड़क को और विस्तार देने की योजना है, जो काली चौक से आगे त्रिवेणीगंज तक जोड़ा जा सकता है. इससे त्रिवेणीगंज, जदिया, छातापुर और उस ओर के कई गांवों से सिंहेश्वर का सीधा संपर्क हो जायेगा.
वहीं दूसरी तरफ यही सड़क थाना के पास से शंकरपुर और कुमारखंड जाने में आसान हो जाएगा. यह सड़क तत्काल लालपुर सरोपट्टी पंचायत के काली मंदिर तक बनेगा. जबकि दूसरा मॉडल सड़क जो सिंहेश्वर के रूपौली पंचायत के कटैया नहर से, मधेपुरा चकला रेल फैक्ट्री के पास 12 किलोमीटर का मॉडल सड़क का निर्माण किया जाएगा. जिससे गमहरिया, सुपौल जाने वाले को आसानी होगी.

वहीँ उधर से सहरसा, साहुगढ जाने वालों के लिए बेहतरीन बायपास का विकल्प है. इस मॉडल सड़क से कई गांवों और टोले की राह आसान हो जाएगी.

वहीं गुलहसन चौक से निकलने वाली मॉडल सड़क भी बाजार के भीड़ को नियंत्रित करने का काम करेगा. उसी रास्ते में स्थित विद्यालय के पास से शिव मिलन चौक होते हुए बाबा नगरी तक पहुंचने का रास्ता आसान हो जाएगा.

अच्छी खबर: दो मॉडल सड़क सहित सड़कों का जाल बिछाया जायेगा बाबा नगरी सिंहेश्वर में अच्छी खबर: दो मॉडल सड़क सहित सड़कों का जाल बिछाया जायेगा बाबा नगरी सिंहेश्वर में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.