सिंहेश्वर में पहली सोमवारी को सवा लाख श्रृद्धालुओं ने किया बाबा सिंहेश्वरनाथ का जलाभिषेक

मधेपुरा के बाबा नगरी सिंहेश्वर में सावन की पहली सोमवार को रूक-रूक कर हो रहे रिमझिम बारिश के बावजूद सवा लाख श्रृद्धालुओं ने बाबा का जलाभिषेक किया.


रुक-रुक कर हो रहीं फुहारों के बावजूद भीड़ को देखते हुए मंदिर न्यास समिति ने ढाई बजे ही गर्भ गृह का पट खोल दिया. सुबह से ही श्रृद्धालुओं का हुजूम हर हर महादेव के जयकारे के साथ सिंहेश्वर मंदिर में प्रवेश करने लगा. पूरा मंदिर परिसर भक्तिमय माहौल में रम गया. सुबह से ही महादेवपुर घाट से जल भरकर बाबा सिंहेश्वर नाथ के लिए चले डाक बम के भी पहुंचने का सिलसिला चलने लगा.

भारी भीड़ के कारण बाबा मंदिर से शिवगंगा के बीच बेरिकेटिंग के बाहर नाग गेट तक तीन-तीन लाईन लगी हुई थी. महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग मंदिर में जाने की व्यवस्था थी. वहीं दोनों के बीच से दंडप्रणामी देने वालों का हुजूम लगा हुआ था. 

चुस्त दुरुस्त प्रशासनिक व्यवस्था के कारण श्रृद्धालुओं को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. सुबह से ही सीओ कृष्ण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष बीडी पंडित मोर्चा संभाले हुए थे. लगभग 08 बजते-बजते एसडीओ वृंदा लाल, डीएसपी वसी अहमद ने कमान अपने हाथ में ले लिया. देखते ही देखते एसपी संजय कुमार उसके बाद डीआईजी सुरेश कुमार भी मंदिर परिसर पहुंचे. गर्भगृह के बाहर भी कई मजिस्ट्रेट मुस्तैद थे. बीएओ विजेंद्र कुमार यादव, पीओ अतिस चंद्रा, जेई सुनील मांझी, पर्यवेक्षिका पुष्पा कुमारी भी मौजूद थे.

मंदिर परिसर में श्रृद्धालुओं के लिए समाजसेवियों की तरफ से शरबत, नीबू-पानी और पानी की व्यवस्था की गई थी. कई समाज सेवियों और उत्साही युवकों ने बाबा दरबार में पहुंचे डाक बम की सेवा में सेवा भाव से लगे रहे.
सिंहेश्वर में पहली सोमवारी को सवा लाख श्रृद्धालुओं ने किया बाबा सिंहेश्वरनाथ का जलाभिषेक सिंहेश्वर में पहली सोमवारी को सवा लाख श्रृद्धालुओं ने किया बाबा सिंहेश्वरनाथ का जलाभिषेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.