भीख मांगने वाले बच्चों के लिए तिरंगा लेकर पैदल भारत यात्रा पर निकले दिल्ली के आशीष शर्मा पहुंचे मधेपुरा

आजादी के इतने सालों बाद भी देश में जो बच्चे भीख मांगकर अपना जीवन गुजारा करते हैं उसकी ओर अपना ध्यान आकृष्ट करते हुए दिल्ली के आशीष शर्मा नाम के मेकेनिकल इंजीनियर हाथों में तिरंगा झंडा लिए अपने इरादे को बुलंद करते हुए उन भीख मांगते बच्चों के प्रति समाज को जगाने के लिए पदयात्रा शुरू कर दी.


मधेपुरा टाइम्स से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 तक देश का हर बच्चा भीख मांगना छोड़ कर स्कूलों में पढ़ने जाए, यही उनके पद यात्रा का उद्देश्य है. वह जम्मू से निकलकर हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब आदि का भ्रमण करते हुए अपने उद्देश्यों को लेकर मधेपुरा पहुंचे. यहां उन्होंने बताया कि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए उन्होंने ₹6 लाख के पैकेज वाले नौकरी को छोड़ देश में स्वयंसेवी संस्थाओं, राजनीतिज्ञों और सामाजिक ठेकेदारों को जगाने के लिए पदयात्रा शुरू की है. उन्होंने बताया कि जिस जिस जिले होकर निकलते हैं उस जिले जिला पदाधिकारी से मिलकर उस से अनुरोध करते हैं कि वह अपने जिले में हर स्कूल में इस तरह का बच्चों के बीच शपथ दिलवाएं कि किसी भी बच्चे को भीख नहीं देंगे. 

उन्होंने बताया कि  पूर्वांचल की ओर अब रुख किए हैं. उनका अगला पड़ाव अररिया होते हुए पूर्णिया से लेकर पश्चिम बंगाल, मणिपुर, इंफाल तक पद यात्रा प्रारंभ रहेगी. उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि देश के जिन जिन हिस्सों से वे गुजरे हैं वहां के जिस्मफरोशी वाले अड्डों के बीच बच्चों को भीख मांगते देखा है जो बच्चे बड़े होकर पॉकेट मार और छोटे-छोटे गुंडे का रूप लेंगे. 

मधेपुरा टाइम्स से क्या कहा आशीष शर्मा ने, सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें.
भीख मांगने वाले बच्चों के लिए तिरंगा लेकर पैदल भारत यात्रा पर निकले दिल्ली के आशीष शर्मा पहुंचे मधेपुरा भीख मांगने वाले बच्चों के लिए तिरंगा लेकर पैदल भारत यात्रा पर निकले दिल्ली के आशीष शर्मा पहुंचे मधेपुरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.