'अपराधियों को उसी की भाषा में जवाब देगी पुलिस': अध्यक्ष

पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर सम्बन्ध हो, अपराध मुक्त समाज हो और अपराधी अगर हथियार लहराते हैं तो उसी की भाषा मे पुलिस जवाब देगी. यह संकल्प है बिहार के जांबाज पुलिस पदाधिकारी की ।


बिहार प्रदेश पुलिस पदाधिकारी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, प्रदेश दौरा करते मधेपुरा पहुंचने पर सोमवार को होटल ग्रीन मे आयोजित पत्रकार सम्मेलन में उक्त बातें कही ।

उन्होने कहा कि प्रदेश डी जी का आह्वान है कि प्रदेश मे पुलिस पब्लिक के रिश्ते बेहतर हो, अपराध पर अंकुश लगे और अपराधियो को पुलिस मुंहतोड़ जबाब दे. इसी संकल्प के साथ संगठन पूरे प्रदेश दौरा कर रही है ।

उन्होने कहा कि संगठन पुलिस पदाधिकारी की समस्या को लेकर एसपी संजय कुमार से मिलकर निजात दिलाने के अनुरोध साथ ही उन्हे भरोसा दिया कि पुलिस पदाधिकारी बेहतर कार्य निर्वाह कर रहे हैं और भविष्य में भी करेंगे । एसपी ने स्पष्ट कहा कि अच्छे कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारी को पुरस्कृत किया जायेगा ।

अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस पदाधिकारी से कहा है कि थाना आने वाले पीडि़त की समस्या सुनें. साथ ही उन्हे यह भी कहा कि थाना आने से डरने वाले पीड़ित लोगो के बीच खुद जाय और उनकी समस्या को सुनकर न्याय दिलाने की हर संभव कोशिश करे. इससे जनता भय मुक्त होगा और कानून का राज होगा।

उन्होने कहा कि प्रदेश कि पुलिस देश के अन्य राज्यों की तुलना में संसाधन काफी कम होने के बावजूद बिहार की पुलिस अच्छा परिणाम दे रही है ।
उन्होने राज्य सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि पुलिस कि समस्या पर सरकार का सकारात्मक कदम रहा. वाहन भत्ता, वर्दी भत्ता, राशन भत्ता, मेडिकल भत्ता आदि मे लाभ दिया गया है ।

पत्रकार सम्मेलन मे महामंत्री दीन बंधु राम, प्रदेश उपाध्यक्ष जेड० खान, संयुक्त मंत्री रविन्द्र कुमार सिंह, जिला सचिव अनिल कुमार मल्लिक, पूर्व जिलाध्यक्ष मनीष कुमार, ह्दय लाल राम मौजूद थे ।
'अपराधियों को उसी की भाषा में जवाब देगी पुलिस': अध्यक्ष 'अपराधियों को उसी की भाषा में जवाब देगी पुलिस': अध्यक्ष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.