'किसान इस बार कृषि से पहले अपना पंजीयन अवश्य करवा लें': किसान चौपाल का आयोजन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के रामपट्टी वार्ड नंबर 08 में स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय रामपट्टी में कृषि विभाग द्वारा किसान चौपाल का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन सिंहेश्वर के प्रमुख चंद्रकला देवी ने किया । 


इस अवसर पर प्रमुख ने किसानों के समृद्धि और अधिक पैदावार के बारे में अपनी बात को लोगों के बीच रखी । वहीं जय प्रकाश यादव ने कहा कि किसान तकनीकी रूप से खेती करने के लिए आगे आ रहे हैं । किसानों को खुशहाली दिखाई देने लगी है, इस बार भी गेहूं की अच्छी फसलें आई हैं । वही बीएओ बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि किसान इस बार कृषि से पहले अपना पंजीयन अवश्य करवा लें । किसानों का पंजीयन वसुधा केंद्र से या कृषि कार्यालय से करा सकते हैं, ताकि योजनाओं से पूर्व मिलने वाले सभी लाभ के आप हकदार हो सके । सिंहेश्वर के किसान सलाहकार राणा संग्राम सिंह ने कहा कि किसी भी फसल से पहले एक बार मिट्टी की जांच जरूर करा लें और खेत में रासायनिक खाद का उपयोग कम करें ताकि उन्नत पैदावार हो सके । वहीं मौजूद कई किसानों ने अपनी बातें भी रखी और उपज का सही मूल्य नहीं मिलने की बात कही । 

इस कार्यक्रम में पशु चिकित्सक सुरेंद्र प्रसाद साह , कृषि समन्वयक संजय कुमार, गुंजेश कुमार, आशीष कुमार, राहुल कुमार, किसान सलाहकार पंकज कुमार, मनोज कुमार, प्रवीण कुमार, अश्वनी पाठक, शंकर सुमन, जनसेवक चंदन अभिलाषी, सुरेंद्र प्रसाद यादव सहित लगभग 50 की संख्या में किसान मौजूद थे ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत)

'किसान इस बार कृषि से पहले अपना पंजीयन अवश्य करवा लें': किसान चौपाल का आयोजन 'किसान इस बार कृषि से पहले अपना पंजीयन अवश्य करवा लें': किसान चौपाल का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 15, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.