ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति बंद, उमस भरी गर्मी में 2000 से अधिक की आबादी प्रभावित


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जीतापुर पंचायत में पिछले तीन दिनों से हनुमान मंदिर के निकट लगे 200 केवीए के ट्रांसफार्मर द्वारा विद्युत आपूर्ति बिल्कुल ही बंद है। 


 बड़ी आबादी है प्रभावित 

गर्मी के मौसम में बंद पड़े ट्रांसफार्मर के रखरखाव में बिजली विभाग ने अब तक अपनी कोई सुधि नहीं दिखलाई. गर्मी के उमस भरे माहौल में सोनबरसा टोला, भतखोड़ा बाजार, भैरवपट्टी उत्तरीभाग, द्वारिका टोला के लोगों के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि कुछ शहरी भू भाग वाले लोगों को सरकार द्वारा किरासन आपूर्ति भी बंद कर दी गई है. ऐसे में लोग अंधेरे में रात गुजारने को विवश हैं. लोग आंदोलन की दिशा में मन बना रहे हैं. बसंत गुप्ता, इंदर सिंह, प्रोफेसर युगलकिशोर, राजेश कुमार, सुधीर कुमार, महेंद्र चौधरी, विवेक सिंह. अंकुश कुमार, केतु सिंह सहित दर्जनों उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के प्रति आक्रामक रुक अपनाया है. 

बिहार राज्य विद्युत विपणन बोर्ड के नियमानुकूल जले हुए ट्रांसफार्मर या ट्रांसफार्मर में आई खराबी को 24 घंटे के अंदर बदल कर या ठीक कर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी पर 72 घंटे हो जाने के बावजूद भी आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हो पाई है.

अधिकारी ने कहा ट्रांसफार्मर 24 घंटे के अंदर बदला जाएगा

मुरलीगंज विद्युत उपकेंद्र के कनीय अभियंता चंदन कुमार से संपर्क साधने पर संपर्क नहीं हो पाया तब विद्युत आपूर्ति अनुमंडल के ऐजक्यूटिभ अमित कुमार से संपर्क साधने पर उन्होंने बताया कि जो ट्रांसफार्मर अभी जीतापुर का लगा हुआ है वह बिल्कुल जल चुका है और उस पर 2,000 से अधिक की आबादी का लोड है, वहां 200 केवी से अधिक उचित शक्ति क्षमता वाला ट्रांसफार्मर 24 घंटे के अंदर बदला जाएगा.
(रिपोर्ट संजय कुमार)
ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति बंद, उमस भरी गर्मी में 2000 से अधिक की आबादी प्रभावित ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति बंद, उमस भरी गर्मी में 2000 से अधिक की आबादी प्रभावित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.