छात्र नेता द्वारा दारोगा का पिस्टल लेकर फोटो शूट मामले में दारोगा निलम्बित, होगी छात्र नेता पर भी कार्रवाई

मधेपुरा में सोशल मीडिया पर वायरल एक दारोगा के सरकारी पिस्टल को लेकर एक छात्र नेता  द्वारा खिंचाई तस्वीर पर एसपी ने संज्ञान लेते दरोगा को निलम्बित कर विभागीय कारवाई शुरू कर दी है । 


साथ ही छात्र नेता के विरूद्ध कारवाई करने बात कही है ।  एसपी के इस कदम से पुलिस महकमे मे हड़कंप मचा है ।

दारोगा की सर्विस रिवाल्वर हाथ में लेकर छात्र नेता ने खिंचाई थी फोटो

मालूम हो कि रविवार को सदर थाना मे तैनात दरोगा राजेश कुमार रंजन थाना परिसर मे अपनी सर्विस पिस्टल टेबुल पर रख कर काम कर रहे थे कि इसी बीच एक जदयू के छात्र नेता रोहित यादव बगल के कुर्सी पर बैठ गये और दारोगा के रखे सर्विस पिस्टल लेकर लहराते हुए फोटो शूट कराया गया, जिसका दरोगा को मानो पता तक नही चला और तस्वीर देखते देखते सोशल मिडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा में आ गई. इसी दौरान तस्वीर एसपी संजय कुमार के पास भी पहुंची । एसपी ने तत्काल एसडीपीओ को मामले की जांच करने का आदेश दिया ।


एसडीपीओ ने तत्काल जांच कर सौंपी रिपोर्ट

एसडीपीओ वशी अहमद ने तत्काल रात 8 बजे के आसपास सदर थाना पहुंचे जहां दरोगा से लम्बी पूछताछ की ।   एसडीपीओ ने सोमवार को अपनी जाँच रिपोर्ट एसपी को सौंप दिया । दरोगा श्री रंजन पूर्व मे श्रीनगर थानाध्यक्ष रहे और पुरैनी के थानाध्यक्ष के कार्यकाल में कई मामले में चर्चा में रहे हैं । घटना के बाद एसपी की कारवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. सदर थाना मे सोमवार को पुलिस पदाधिकारी पूरी तरह एलर्ट दिखे और बिना काम के कोई भी थाना पर नजर नहीं आया ।


‘दारोगा के द्वारा बरती गई कर्त्तव्य में लापरवाही’: एसपी 


एसपी  श्री कुमार ने बताया कि एसडीपीओ के जांच रिपोर्ट मे दारोगा के द्वारा अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही का मामला उजागर हुआ है, इसके मद्देनजर दरोगा को निलम्बित कर दिया है, साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है ।  एसपी ने बताया कि छात्र नेता के खिलाफ कांड अंकित किया जा रहा है ।  उन्होंने कहा कि थाना में वर्षो से खराब पड़े सीसीडी  कैमरा को जल्द दुरूस्त कराने की बात कही है ।


छात्र नेता ने कहा मेरे खिलाफ की गई है साजिश 


उधर छात्र जदयू विश्वविद्यालय अध्यक्ष रोहित यादव उर्फ़ अमरदीप यादव ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि उनके विरोधियों द्वारा उनकी छवि ख़राब करने की गहरी साजिश की गई है. 
(रिपोर्ट: पियूष राज)
छात्र नेता द्वारा दारोगा का पिस्टल लेकर फोटो शूट मामले में दारोगा निलम्बित, होगी छात्र नेता पर भी कार्रवाई छात्र नेता द्वारा दारोगा का पिस्टल लेकर फोटो शूट मामले में दारोगा निलम्बित, होगी छात्र नेता पर भी कार्रवाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.