अबतक कैश की किल्लत से खाताधारी और बैंककर्मी परेशान, ATM का शटर बंद

मधेपुरा जिले के शंकरपुर में लगातार दो सप्ताह से बैंकों में कैश की कमी रहने से बैंक कर्मी और खाताधारक परेशान हैं   एटीएम में महीने से रूपये नहीं डाला गया है, जिस कारण एटीएम का सटर लगा रहता है। 

एसबीआई , उत्तर बिहार ग्रामीण बैक शाखा सहित लगभग सभी बैंकों की एक जैसी स्थिति बनी हुई है। चालू व बचत खाताधारको को आवश्यकता के अनुरूप बैंक से रूपये नहीं मिलते हैं। रूपये मिलने के इंतजार में लोग शाम तक बैंक में बैठे रह जाते हैं और रूपये नहीं मिलने पर निराश होकर घर लौटते हैं। मंगलवार को लगभग सभी बैंक शाखाओं में रूपये निकालने आए लोग परेशान दिखाई दिए। शादी, श्राद्ध, घरेलू जरूरत बच्चों की स्कूली फीस व अन्य आवश्यक कार्य के लिए बैंक में खुद के जमा पैसे नहीं निकलने से लोग काफी आक्रोशित हैं। 

लोगों का कहना है कि अगर यही स्थिति रही तो शादी-ब्याह, श्राद्ध और अन्य जरूरी आयोजन प्रभावित हो जाऐगा । यदि यही स्थिति रही तो आम लोगों की घरेलू जरूरत और बच्चों की पढाई भी प्रभावित होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। बैंकों में रूपये निकालने आए लोगों बबीता देवी , रेणु देवी , आशा देवी , कुसुम ऋषिदेव , सोनी कुमारी , रानी कुमारी , मो हजरूल , सुरेन्द्र शाह आदि का कहना था कि लगता है नोटबंदी जैसी  स्थिति उत्पन्न हो गई है। आखिर सरकार इस ओर ध्यान देना मुनासिब क्यों नहीं समझते हैं। 

बता दें कि शंकरपुर के एक एसबीआई शाखा, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा, मौरा में तथा जीरवा में है।  कैश की भारी किल्लत चल रही है। खाताधारको द्वारा जमा किए गए रूपये हीं दूसरे खाताधारको को निकासी की जाती है। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में तो कोई भी रूपया ही नहीं दिया जाता है।  इस बाबत एसबीआई शाखा प्रबंधक नितीन कुमार ने बताया कि  रूपया है पर मधेपुरा से नही आया है।


अबतक कैश की किल्लत से खाताधारी और बैंककर्मी परेशान, ATM का शटर बंद अबतक कैश की किल्लत से खाताधारी और बैंककर्मी परेशान, ATM का शटर बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.