28 फ़रवरी 2018

गणित व विज्ञान विषय के प्रश्नों में हैं त्रुटियाँ: कोचिंग संचालकों ने जताया आक्रोश

मैट्रिक परीक्षा में गणित और विज्ञान विषय के प्रश्नों में कई त्रुटियां रहने के कारण मधेपुरा में कोचिंग संचालकों ने शिक्षा मंत्री और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से छात्रहित में उचित निर्णय लेने की मांग की है। 


सोमवार को कोचिंग संचालकों की बैठक जीनियस टीचिंग प्वाइंट के सभा कक्ष में निदेशक नवीन कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शिक्षकों ने कहा कि मैट्रिक परीक्षा में गणित विषय के प्रथम पाली में प्रश्न संख्या 9 और 42 गलत है। जबकि प्रश्न संख्या 24 में विकल्प नहीं है। इसी तरह दूसरी पाली में प्रश्न संख्या 19 और 24 में विकल्प नहीं है। दोनों पालियों में निर्धारित समय के अनुसार ऑब्जेक्टिव प्रश्नों में काफी जटिलता है। इसी तरह विज्ञान विषय के प्रश्नों में भी कई अशुद्धियां है। कोचिंग संचालकों ने एक स्वर से शिक्षा मंत्री और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से छात्रहित में साकारात्मक निर्णय लेने की मांग की, ताकि छात्रों का भविष्य बर्वाद नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि अगर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को नये पैटर्न लागू करना हीं था तो इसकी जानकारी सत्र शुरू होने के दौरान ही छात्रों को दिया जाना चाहिए। 

मौके पर शिक्षक ब्रजेश कुमार, अनिल, सुधीर, राहुल सिंह, बिरेन्द्र कुमार विवेक, सुनील, सुमन, राजेश, मुकेश, अभिषेक सिंह, नीरज आदि मौजूद थे।  

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...