हड़ताल समाप्ति के साथ शिक्षा मंत्री के साथ शिक्षकों की कई बातों पर बनी सहमति

राज्य स्तरीय संघीय पदाधिकारी और शिक्षा मंत्री बिहार सरकार के बीच हड़ताल समापन को लेकर एक बैठक शिक्षा मंत्री के कार्यालय कक्ष में हुई । जिसकी सूचना बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने दी ।

उन्होंने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि संघ कल ही शिक्षा सचिव से वार्ता की और शिक्षा मंत्री की सहमति से 8 मई को ही हडताल समाप्त कर दिया है । साथ ही 9 मई को शिक्षा मंत्री के साथ हुई  बैठक के बाद कई बातों पर सहमति बनी । समान काम का समान वेतन में  कोर्ट के आदेश का पालन किया जायेगा। सेवा शर्त का शीघ्र प्रकाशन होगा ।
अप्रशिक्षित को समयावधि में प्रशिक्षण अन्यथा विलम्ब होने पर ग्रेड पे के साथ भुगतान होगा । ग्रेड पे के लिये प्रशिक्षण प्राप्ति के बाद दो वर्ष की बाध्यता समाप्त होगी । अनुकंपा का लाभ दिया जायेगा । भविष्य निधि का लाभ मिलेगा । हड़ताल अवधि का सामंजन होगा । युटीआई पेंशन का समाधान सरकारी स्तर से कराने का निर्णय लिया गया । सातवां वेतन का लाभ राज्य कर्मियों के साथ दिया जायेगा ।

शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी से  वार्ता में अनवार करीम, शंभू यादव, वीपीन प्रसाद, नरेश कुमार शास्त्री, संजीव कामत, राजीव कुमार शामिल थे ।
हड़ताल समाप्ति के साथ शिक्षा मंत्री के साथ शिक्षकों की कई बातों पर बनी सहमति हड़ताल समाप्ति के साथ शिक्षा मंत्री के साथ शिक्षकों की कई बातों पर बनी सहमति  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 10, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.