मधेपुरा: सिंगिओन साईफन के पास नहर टूटने से 30 एकड़ खेतों में पानी घुसा

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के रूपौली पंचायत के सिंगिओन साईफन नहर में पानी के दबाव के कारण नाहर टूटने से नहर का पानी सिंगिओन, रूपौली, दुलार पिपराही पंचायत के खेतो में घुसा, जिससे लगभग 150 से 200 एकड में लगे घान के फसल के नुकसान होने की संभावना है. वही ग्रामीणों ने बताया सुबह 4 बजे से ही नहर कटने से पानी का बहाव चल रहा है. पानी के लगातार कटाव से मिट्टी कटींग का मुहाना बढता जा रहा है, जिससे ग्रामीण सहमे हुऐ हैं.  
     ग्रामीणों का कहना है कि पानी को जल्दी नही रोका गया तो पानी घर में घुसने लगेगा. हालांकि घटनास्थल पर कोशी के इंजीनियर आये हुए थे वहीँ सीओ जय जय राम यादव ने भी घटनास्थल का मुआयना किया और जल्द से जल्द नहर को बाँधने की बात कही. मुखिया रूपौली ने कहा इस घटना की सूचना डीएम साहब  को अपने स्तर से दे दिये हैं, लेकिन अभी तक  नहर को बांधने की कोशिश शुरू नहीं हुई है. वहीँ मुखिया दुलार पिपराही पप्पू यादव भी घटनास्थल पर से कोशी के एसडीओ के चले जाने से नाराज दिखे.
मधेपुरा: सिंगिओन साईफन के पास नहर टूटने से 30 एकड़ खेतों में पानी घुसा मधेपुरा: सिंगिओन साईफन के पास नहर टूटने से 30 एकड़ खेतों में पानी घुसा  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.