सुपौल सांसद रंजीत रंजन ने किया कोसी तटबंध का निरीक्षण, बाढ़ की तैयारी का जायजा

सुपौल के क्षेत्रीय सांसद रंजीत रंजन ने गुरूवार कोसी नदी के पूर्वी तटबंधों का शून्य किलोमीटर से लेकर पुल्टेगौरा के स्पर नंबर 11 तक का निरिक्षण किया.  इसी क्रम में सांसद श्रीमती रंजन ने पूर्वी बहोत्थान बांध के 26.88 किलोमीटर तटबंध के स्पर पर जाकर बाढ़ की तैयारी का जायजा  लिया.
     इस दौरान सांसद ने मुख्य अभियंता ई प्रकाश दास से कुसहा त्रासदी वर्ष 2008 के बाद नदी के बहाव के बारे में विस्तृत जानकारी ली. साथ ही बाढ़ की तैयारी को लेकर काम में आने वाले सामग्रियों के भंडारण की जानकारी ली. तटबंधों का निरीक्षण कर पुल्टेगौरा में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वी तटबंध के सुरक्षा को लेकर तैयारी पूरी है. पूर्व के दिनों में 1 लाख 88 हजार क्यूसेक् कोसी बराज का डिस्चार्ज होने से तटबंधों के भीतर बसे गावो में पानी भर जाने से मुश्किलें पैदा हो गयी थी. लेकिन अभी विभाग की सभी तैयारी पूरी है. सात दिन पूर्व बिहार में मानसून आने से और नेपाल के पहाड़ी क्षेत्रो में लगातार बारिश होने से डिस्चार्ज बढ़ा है. कुसहा त्रासदी के बाद नेपाल और बिहार के तटबंधों के कार्यो में काफी सुगमता आई है. जो तटबंध की सुरक्षा के लिए सकारात्मक पहल है. सांसद श्री मती रंजन ने निरीक्षण के क्रम में संबंधित पदाधिकारी एवं अभियंताओं को आवश्यक निर्देश दिया. साथ ही बाढ़ काल में कोसी नदी व तटबंध को लेकर पूरी तरह चौकसी बरतने का निर्देश दिया. इस अवसर पर जल संसाधन विभाग के  मुख्य अभियंता ई. प्रकाश दास, कार्यपालक अभियंता शीर्ष कार्य प्रमंडल ई. विमल कुमार के साथ-साथ कई सहायक अभियंता व सांसद के समर्थक भी मौजूद थे.
सुपौल सांसद रंजीत रंजन ने किया कोसी तटबंध का निरीक्षण, बाढ़ की तैयारी का जायजा सुपौल सांसद रंजीत रंजन ने किया कोसी तटबंध का निरीक्षण, बाढ़ की तैयारी का जायजा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 30, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.