पंचायत चुनाव: नाम वापसी के बाद भी सिंहेश्वर प्रखंड में भारी संख्यां में उम्मीदवार मैदान में

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड में पंचायत चुनाव के नामांकन के बाद नाम वापसी का समय समाप्त होने पर मुखिया पद पर 6 उम्मीदवारो के नामांकन वापस लेने पर 164 उम्मीदवार चुनाव मैदान में जोड अजमाइश करेंगे. नाम वापस लेने वालों में बैहरी से शेखर गुप्ता की पत्नी फुल देवी, नूर मोहम्मद और शशी चौहान ने लालपुर सरोपटटी पंचायत से रंजन देवी, गौडीपुर पंचायत में मुकेश झा की पत्नी अंजू देवी, कमरगामा पंचायत मे राम कुमार सादा ने अपना नाम वापस ले लिया.
     सरपंच पद पर 3 उम्मीदवारो के नाम वापसी के बाद 82 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. सुखासन पंचायत के परमेश्वर यादव, सिंहेश्वर पंचायत से दो उम्मीदवार राजेश कुमार भगत  और मो. जुबैर ने अपना नाम वापस लिया.
     पंचायत समिति सदस्य 4 सदस्यों के नाम वापस लेने से 110 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं. जिसमें बैहरी के हीरा देवी, रूपौली पंचायत से गजेंद्र यादव की पत्नी वीणा देवी, जजहट सबैला पंचायत से बीबी रूखसाना खातून और कमरूजमा ने नाम वापस ले लिया. 13 पंचायत में 160 वार्ड सदस्य पद के लिए 585 नामांकन मे से  4 उम्मीदवारो ने नामांकन वापस ले लिया तथा 2 उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो गया और 8 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. यानि मैदान में 152 सीट पर 579 उम्मीदवारो के भाग्य का फैसला 18 मई को होगा. वहीं सरपंच के पंच के लिए 255 नामांकन में से 74 पंच निर्विरोध हुए 4 सीट (सुखासन का 2 गौडीपुर 4 और 8 बैहरी) खाली रह गया. दो उम्मीदवार ने नामांकन वापस ले लिया गया यानि कुल 82 सीट के लिए मैदान में 179 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं.
    मुकाबला दिलचस्प होगा और देखना है कि किन-किनके सरों पर जीत का सेहरा सजता है और किन्हें हार का मुंह देखना पड़ता है?
पंचायत चुनाव: नाम वापसी के बाद भी सिंहेश्वर प्रखंड में भारी संख्यां में उम्मीदवार मैदान में पंचायत चुनाव: नाम वापसी के बाद भी सिंहेश्वर प्रखंड में भारी संख्यां में उम्मीदवार मैदान में  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 09, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.