नया विवाद: विजय घाट फोर लेन सड़क निर्माण में भूदाताओं ने रेल इंजन कारखाना की तर्ज पर माँगा मुआवजा

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के भटगामा के पास भटगामा विजय घाट फोर लेन सड़क निर्माण को लेकर विवाद ने फिर एक नया मोड़ ले लिया है. जमीन मालिकों का कहना है कि जिस तरह मधेपुरा में रेल इंजन कारखाना को लेकर किसानो को चार गुना मुआवजा दिया गया, उसी तर्ज पर हम किसानो को भी मुआवजा मिलना चाहिए.
      आज किसानो को समझाने अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार तथा एसडीपीओ रहमत अली ने कहा कि आप यह सड़क आप लोगों की सुविधा के लिए बन रहा है. आप लोगों का मामला भी हाई कोर्ट में चल रहा है. ऐसे में कोर्ट का जो भी निर्णय होगा हम सबलोगों को मानना होगा.
    मालूम हो कि इस जमीन को लेकर सरकार और किसान के बीच जमीन के वैलुएशन का मामला चल रहा है. सरकार की तरफ से कुछ किसानों को जोत की जमीन के दर से भुगतान किया गया है, लेकिन किसान इस जमीन का मुआवजा बास-डीह की दर से सरकार से मांग कर रहे थे जिसको ले कर किसानों ने हाई कोर्ट में बिहार सरकार के उपर मामला दर्ज किया है. लेकिन इसी बीच मधेपुरा में रेल इंजन कारखाना निर्माण में किसान को जमीन का चार गुणा मुआवजा मिलने की बात से यहाँ के किसानो का भी कहना है कि जब वहाँ इतना मुआवजा मिला है तो हम को भी उसी तरह मिलना चाहिए.
    पदाधिकारियों द्वारा समझाने पर भी तत्काल किसान नहीं माने हैं. इस अवसर पर चौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथलेश बिहारी वर्मा, अंचल अधिकारी अजय कुमार, थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, पुल सड़क निर्माण निगम से अभय कुमार सिंह एवं अनिल सिंह आदि मौजूद थे.
नया विवाद: विजय घाट फोर लेन सड़क निर्माण में भूदाताओं ने रेल इंजन कारखाना की तर्ज पर माँगा मुआवजा नया विवाद: विजय घाट फोर लेन सड़क निर्माण में भूदाताओं ने रेल इंजन कारखाना की तर्ज पर माँगा मुआवजा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 14, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.