मधेपुरा में बदहाल शिक्षा को पटरी पर लाने के लिए छात्र संगठन एक मंच पर

छात्रों के समुचित विकास के लिए कदाचारमुक्त परीक्षा के साथ उसी अंदाज में कड़ाई से स्कूल तथा कॉलेज में क्लास लेने की आवश्यकता पर बल देने के उद्येश्य से सामाजिक कार्यकर्ता संदीप शाण्डिल्य द्वारा आज जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी चौक स्थित चन्द्रतारा मेमोरियल हॉल में छात्र संगठनों के साथ एक बैठक आयोजित की गई.
      बैठक में सभी छात्र संगठनों ने फैसला लिया कि यह एक बहुत बड़ा सामाजिक मुद्दा है जिसपर मधेपुरा का भविष्य तय होगा. अतः इसे एक आन्दोलन का रूप देते हुए एक गैर राजनितिक बैनर का गठन हो जिसके अंतर्गत समाज के सभी वर्गों को जोड़ा जाए और एक मुहिम के तौर पर इसे प्रचारित किया जाए.
     सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया गया की शिक्षा में जो भी कमियाँ हैं उन्हें दृढ़तापूर्वक ख़तम करने के लिए सामाजिक तौर पर एक समिति का निर्माण होना आवश्यक हैं जो प्रसाशन की मदद से चरणबद्ध तरीके से काम करेगी ताकि बदहाल शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके. पहले चरण का मुख्य उद्देश्य बस और बस स्कूल कालेजो में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने का होगा.
          मधेपुरा शिक्षा सुधार समिति के पूर्ण गठन और समीक्षा के लिए आगामी  रविवार 17/04/2016 को मधेपुरा के बीएन मंडल स्टेडियम में 3:00 बजे अपराह्न् से एक बैठक का आयोजन किया जायेगा जिसमें मधेपुरा के जिला पदाधिकारी, मधेपुरा शिक्षा पदाधिकारी समेत जिला के सभी सरकारी/प्राइवेट विद्यालय के प्रमुख, छात्र, अभिभावक (शहरी और ग्रामीण) को आमंत्रित किया जायेगा.
           बैठक में मुख्यवक्ता के तौर पर हर्षवर्धन सिंह राठौर, श्रीकांत राय, अमित आनंद, प्रभात कुमार मिस्टर, राहुल कुमार, तन्मय सारंग, संदीप कुमार गुड्डू, संदीप शाण्डिल्य आदि ने अपना पूर्ण समर्थन देते हुए अपनी बात रखी और संयुक्त रूप से अपील की गई कि इस मुद्दे का सफल होना मधेपुरा के भविष्य का सफल होना हैं. अतः आप तमाम मधेपुरावासी से, मीडिया से, प्रसाशन से, शिक्षाविद से आग्रह हैं कि अपना एक सोच बनाते हुए आगामी बैठक में हिस्सा लें. रविवार के आगामी बैठक सफल बनाने को ले कर महवपूर्ण बिंदुओं को चिन्हित करने के लिए पुनः मंगलवार को एक बैठक का आयोजन किया जायेगा और उसी दिन जिला पदाधिकारी से इस मुद्दे पर मुलाकात की जाएगी.  (नि.सं.)
मधेपुरा में बदहाल शिक्षा को पटरी पर लाने के लिए छात्र संगठन एक मंच पर मधेपुरा में बदहाल शिक्षा को पटरी पर लाने के लिए छात्र संगठन एक मंच पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 10, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.