कम्प्यूटर साक्षरता अभियान कोर्स के समापन पर दीक्षांत समारोह का आयोजन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में मारवाड़ी युवा मंच, मुरलीगंज के द्वारा चलाए जा रहे कम्प्यूटर साक्षरता अभियान के कोर्स के समापन पर एक दीक्षांत समारोह का आयोजन कर सफल छात्रों को पुरस्कृत किया गया.
      मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के अग्रसेन भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कम्प्यूटर कोर्स में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले शानू कुमार को 2100 रू., द्वितीय स्थान आशीष कुमार गुलशन को 1100 रू एव तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली अनुष्का कुमारी गुप्ता को 500 रू की नगद प्रोत्साहन राशि मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा दिया गया.    
         जानकारी दी गई कि तीन माह पूर्व टैलीनेशन कम्प्यूटर ट्रेनिंग सेन्टर में मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा कम्प्यूटर कोर्स को संचालित किया गया था, जिसके पूर्ण होने पर परीक्षा ली गई एवं रिजल्ट का प्रकाशन मंच के अध्यक्ष बजरंग चौधरी के द्वारा किया गया.  परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को मंच की तरफ से नगद पुरस्कार के अलावे टैलीनेशन संस्थान के द्वारा कोर्स का प्रमाण-पत्र भी निर्गत किया गया.
      मंच परिवार द्वारा टैलीनेशन कम्प्यूटर ट्रेनिंग सेन्टर को भी कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए प्रशस्ति-पत्र भेंट किया गया. इस अवसर पर उपस्थित मंच के उपाध्यक्ष श्री सूरज पंसारी ने कहा कि हार और जीत हमारी सोच पर निर्भर है और सफल नहीं होने वाले छात्रों को और कड़ी मेहनत करने की सलाह देते हुए आगे के लिए प्रयासरत रहने को कहा.
       कार्यक्रम में मंच के सचिव सुमित चौधरी, कोषाध्यक्ष राजू अग्रवाल, राष्ट्रीय सभा सदस्य अंकित अग्रवाल, प्रांतीय सभा सदस्य चिराग कुमार साह, उपसचिव गिरीश त्रिवेदी एवं सदस्य श्याम शर्मा, हेमन्त अग्रवाल, रोमित अग्रवाल, टैलीनेशन के निदेशक राकेश चौधरी, संस्थान की प्रशिक्षक रोजी झा एवं संदीप कुमार आदि उपस्थित थे. (नि.सं.)
कम्प्यूटर साक्षरता अभियान कोर्स के समापन पर दीक्षांत समारोह का आयोजन कम्प्यूटर साक्षरता अभियान कोर्स के समापन पर दीक्षांत समारोह का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 10, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.