125वीं जयंती पर मधेपुरा में श्रद्धापूर्वक नमन किये गए डॉ. भीम राव अम्बेदकर

मधेपुरा में आज विभिन्न संगठनों ने डॉ. भीम राव अम्बेदकर की 125वीं जयंती बाबा साहब के प्रति असीम श्रद्धा अर्पित करते हुए मनाया.
    जिला मुख्यालय के डीआरडीए परिसर स्थित झल्लू बाबू सभागार में मधेपुरा जिला अनुसूचित जाति/ जनजाति संघ की ओर से आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मधेपुरा के डीडीसी मिथिलेश कुमार ने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता के रूप में डॉ. भीम राव अम्बेदकर की जयंती पर हमें उनके आदर्शों और आचरण का पालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें अपने समाज के प्रति ईमानदारी से कर्त्तव्य का पालन दूसरों के कर्त्तव्यों और अधिकारों का सम्मान करते करना चाहिए.
    मौके पर डॉ. जवाहर पासवान ने कहा कि हमें समाज के प्रतिनिधित्व के रूप में जो आरक्षण मिला है तो सभी व्यक्ति अपने सच्चे मन और ह्रदय से अपनों के लिए काम करें तब ही बाबा साहब की जयंती की सफलता मानी जायेगी.
    मौके पर बाबा साहब के कार्यों और उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए प्रमोद प्रभाकर, कमल पासवान, हरिश्चंद्र प्रसाद, रूपेश राम, नारायण प्रसाद, जय प्रकाश रजक आदि ने भी अपने विचार रखे.
    मौके पर संघ के अधिकारियों ने जिले में गत वर्ष की मैट्रिक परीक्षा में सर्वोच्च अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं कविता कुमारी, पूनम कुमारी, रीना कुमारी और सौरभ कुमार को सम्मानित भी किया.
    कार्यक्रम की अध्यक्षता डीडीसी मिथिलेश कुमार कर रहे थे जबकि मंच सञ्चालन मधेपुरा जिला अनुसूचित जाति/ जनजाति संघ के सचिव स्वास्थ्य विभाग के मुकेश राम ने किया.
  इससे पूर्व समाहरणालय स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार, डीडीसी मिथिलेश कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया.
125वीं जयंती पर मधेपुरा में श्रद्धापूर्वक नमन किये गए डॉ. भीम राव अम्बेदकर 125वीं जयंती पर मधेपुरा में श्रद्धापूर्वक नमन किये गए डॉ. भीम राव अम्बेदकर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 14, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.