भाजपा का करेंगे विरोध: एक्साइज एक्ट के खिलाफ स्वर्णकार संघ ने किया भिक्षाटन

सरकार द्वारा स्वर्णकारों पर लगाये एक्साइज एक्ट के खिलाफ जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही. मधेपुरा में लगातार विभिन्न प्रकार के प्रदर्शनों के बाद आज स्वर्णकार संघ ने एकजुट होकर सरकार और उसकी नीति के विरोध में भिक्षाटन किया.
    जिला स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष इन्द्रदेव स्वर्णकार ने जानकारी दी कि एक दिवसीय भिक्षाटन कार्यक्रम में मधेपुरा, सिंहेश्वर, मिठाई, पतरघट आदि के सर्राफा व्यवसाइयों ने अपनी मौजूदगी दर्ज की. भिक्षाटन कार्यक्रम मधेपुरा जिला मुख्यालय के दुर्गा स्थान से कर्पूरी चौक और कॉलेज चौक तक संपन्न हुआ जिसमे 1500 रूपये एकत्रित हुए.
    दूसरी ओर आज स्वर्णकारों की मांग के समर्थन में संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुरेश प्रसाद साह भी मधेपुरा पहुंचे और एक बैठक आयोजित की. बैठक में निर्णय लिया गया कि जब तक सरकार स्वर्ण व्यवसाय पर से एक्साइज एक्ट वापस नहीं लेती है तब तक स्वर्ण व्यवसाई और कारीगर दुकान बंद रखेंगे. कहा गया कि विरोध में बिहार राज्य के लाखों भाजपा सदस्यों ने सदस्यता से त्यागपत्र देना शुरू कर दिया है और अगले माह पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में स्वर्ण व्यवसायी भाजपा का विरोध करेंगे और विरोधी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे.
भाजपा का करेंगे विरोध: एक्साइज एक्ट के खिलाफ स्वर्णकार संघ ने किया भिक्षाटन भाजपा का करेंगे विरोध: एक्साइज एक्ट के खिलाफ स्वर्णकार संघ ने किया भिक्षाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 28, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.