अस्पताल में विक्षिप्त बेटी को छोड़कर गायब हुआ पिता

एक तरफ जहाँ हम अतरराष्ट्रीय स्तर पर महिला दिवस मनाकर महिलाओं को उचित सम्मान और जगह दिलाने की बात करते हैं वहीँ दूसरी तरफ कई पिता ऐसे भी हैं जिन्हें अपनी बच्ची पर जरा भी तरस नहीं आता है.
        मधेपुरा के सदर अस्पताल में आज एक पिता अपनी विक्षिप्त पुत्री को छोड़कर भाग गया. लोगों ने बताया कि लड़की का घर मधेपुरा प्रखंड के ही साहुगढ़ है और इस लड़की का बाप ही इसे हॉस्पिटल में छोड़कर गायब हो गया है. 13 वर्षीया लड़की विक्षिप्त दीख रही थी.
        हॉस्पिटल मैनेजर का कहना था कि अल्पावास भी खबर किये लेकिन अल्पावास वालों का कहना था कि हम पागल को नहीं रख सकते है, इसलिए फिट थाना को खबर किया गया. मैनेजर ने यह भी कहा कि हम लोग लड़की को सँभालने में परेशान हैं और यह बार-बार कपड़े भी खोल लेती है. लड़की के माँ-बाप को भी खबर कर दिए हैं लेकिन अभी तक नही कोई नहीं आया है.
        लड़की के विक्षिप्त होने से भले ही परिवार वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हो, पर यूं ही उसे अपने हाल पर छोड़ देना कतई उचित नहीं है. बच्ची का इलाज करवाना चाहिए था और इसमें जिला प्रशासन समेत कई संस्थाओं की मदद भी ली जा सकती थी.
अस्पताल में विक्षिप्त बेटी को छोड़कर गायब हुआ पिता अस्पताल में विक्षिप्त बेटी को छोड़कर गायब हुआ पिता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 09, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.