मैट्रिक परीक्षा का चौथा दिन: 5 निष्काषित तो एक मुन्ना भाई भी गए अन्दर

मैट्रिक परीक्षा का चौथा दिन कदाचार का प्रयास करने वाले परीक्षार्थियों पर भारी पड़ा और आज कुल पांच परीक्षार्थी जहाँ कदाचार के प्रयास में निष्काषित कर दिए गए वहीँ एक मुन्ना भाई साहब भी सलाखों के पीछे चले गए.
        सख्त प्रशासन के सामने कदाचार का प्रयास भारी पड़ने का एक और कारण यह था कि आज दोनों ही पालियों में भारी विषय थे. विज्ञान विषय पढ़ाई में कमजोर छात्रों को रिस्की लगा और उन्होंने रिस्क उठाने की ठानी पर जिला प्रशासन ने भी कदाचारमुक्त परीक्षा करवाने की ठान रखी थी. कुल पांच निष्कासन के साथ एक परीक्षार्थी दूसरे के बदले परीक्षा देते जांच में धरा चला गया.
    पाँचों निष्काषित छात्रों के नाम, घर और जिस केंद्र से इन्हें निष्काषित किया गया वे इस प्रकार हैं, 1. नीरज कुमार (पामा, सहरसा)- डिग्री कॉलेज, मधेपुरा 2. विष्णु कुमार (रहटा, कुमारखंड)- मधेपुरा कॉलेज, मधेपुरा 3. ब्रजेश कुमार (श्याम, ग्वालपाड़ा)- मधेपुरा डिग्री कॉलेज 4. ब्रजेश कुमार (खैरपुर कहवा, नौगछिया)- डिग्री कॉलेज तथा 5. अंशु कुमार (रायभीर, शंकरपुर)- डिग्री कॉलेज.
       जबकि जिला मुख्यालय के राधेश्याम प्रमोद उच्च विद्यालय, महर्षि मेही नगर, वार्ड नं. 5 परीक्षा केंद्र पर बलराम कुमार के बदले में परीक्षा दे रहा रंजीत कुमार जांच में पकड़ा चला गया.
    बता दें कि अब महज तीन दिन मातृभाषा, द्वितीय भारतीय भाषा और एच्छिक विषयों की परीक्षा बाकी है और अबतक जिन्होंने परीक्षा दे ली है अब आगे रिस्क उठाने के मूड में कम होंगे.
मैट्रिक परीक्षा का चौथा दिन: 5 निष्काषित तो एक मुन्ना भाई भी गए अन्दर मैट्रिक परीक्षा का चौथा दिन: 5 निष्काषित तो एक मुन्ना भाई भी गए अन्दर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.