विश्व महिला दिवस: जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन

मधेपुरा जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों में आज विश्व  महिला दिवस के मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के प्रारंभ में आईसीडीएस की डीपीओ रेखा रानी के नेतृत्व में विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों पर नियुक्त आंगनबाड़ी सेविकाओं ने जुलूस निकाला तथा महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार की ओर से शुरू किए गए योजनाओं की संबंध में जानकारी दी.         
      सेविकाओं का जुलूस जिला मुख्यालय के विभिन्न सड़कों से गुजरता हुआ बीएन मंडल स्टेडियम पहुंचा जहां जिला प्रशासन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सेविका समेत विभाग के सीडीपीओ सम्मिलित हुई.
     स्टेडियम में अवकाश प्राप्त प्राचार्य डा. शांति यादव के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी मो. सोहैल, उप विकास आयुक्त मिथिलेश कुमार, एडीएम अबरार अहमर कमर, सिविल सर्जन गदाधर पांडेय समेत अन्य पदाधिकारियों तथा आम लोगों ने महिला सुरक्षा तथा महिला सशक्तिकरण से संबंधित प्रतिज्ञा पत्र पढ़ा तथा महिलाओं के सम्मान का प्रतिज्ञा लिया. इसके बाद बीएन मंडल स्टेडियम में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में आदिवासी महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन प्रो. रीता यादव, डा. शांति यादव समेत अपने क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाली महिलाओं ने संयुक्त रूप से दीप जला कर किया.
      कार्यक्रम में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया. इसके अलावे जिले के विभिन्न प्रखंडों में संचालित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में महिला सशक्तिकरण को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और प्रतिकूल परिस्थिति में परिवार का सफलतापूर्वक भरण-पोषण करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया.
(रिपोर्ट: मंजू देवी)
विश्व महिला दिवस: जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन विश्व महिला दिवस: जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.