सनकी पति ने की धारदार हथियार से पत्नी की हत्या, हत्या के बाद जहर खाने का प्रयास: माँ के उकसावे पर अर्धांगिनी को मौत की नींद सुलाया

सुपौल जिले के भीमपुर थानाक्षेत्र के भीमपुर वार्ड नम्बर 14 में शुक्रवार को दिन दहाड़े एक सनकी पति ने धारदार हथियार से अपने पत्नी के सिर पर प्रहार कर हत्या कर दिया. हत्या के बाद उसने भी विषपान करने की कोशिश की लेकिन वहां मौजूद लोगों ने जहर से भरा बोतल को छीन कर फेंक दिया. मृतका के शरीर पर जख्म के कई निशान पाये गये है.
       जानकारी अनुसार 5 दिन पूर्व ही मृतका ने पति और ससुराल वालों द्वारा बार बार प्रताड़ित करने तथा हत्या कर दिए जाने की अंदेशा जताने की बात मायके वालों को बतायी थी. इसके बाद उसके मायके वालों ने मृतका 33 वर्षीय चांदनी को नैहर लाया था. लेकिन शुक्रवार को मायके पहुंचकर भी उसके पति ने उसकी हत्या कर दी और मौके से भागने लगा. परिजनों के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने उसे खदेड़कर अपने कब्जे मे लिया. तत्काल पुलिस को सूचना दी गई.

पहली पत्नी की हत्या का है आरोपी: बताया जाता है कि पूर्व भी इस युवक द्वारा अपनी पहली पत्नी को जहर देकर मौत की नींद सुला दिया था, जो अररिया जिले के कुसियार गांव की निवासी थी. सूचना के तत्काल बाद भीमपुर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार चैहान दलबल के साथ घटना स्थल पर पहूंचे और हत्यारोपी को कब्जे में लिया. हत्यारोपी अररिया जिले के कुर्साकाटा थानान्तर्गत खजुरबाड़ी निवासी धर्मनाथ सिंह का पुत्र बबलू कुमार सिंह है. मौके पर पहुंची पुलिस ने खून और मृतका के सिर के बाल सने धारदार हथियार फरसा को बरामद किया है. मृतका के मां एवं पिता राधामोहन सिंह से बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

 गांव में है मातमी सन्नाटा: हृदय विदारक व रिस्तों को तार तार कर देने वाली इस घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. वहीं मृतका के तीन छोटो-छोटे बच्चे के करूण क्रंदन से सभी मर्माहत है. मृतका के पिता ने बताया कि उसकी पुत्री चॉदनी ने ससुराल मे पति और सास द्वारा हत्या कर दिये जाने की आशंका जाहिर करते मोबाईल पर सूचना दी जा रही थी. अंदेशा को लेकर उन्होंने पांच दिन पूर्व ही अपनी पुत्री व उसके दो बच्चों को भीमपुर लाया था. जबकि एक बच्चा वहीं रह गया. बताया कि पुत्री को भीमपुर लाने के दुसरे दिन ही उसका पति भी आ पहुंचा और नशे में धुत्त रहकर चांदनी को साथ ले जाने को धमकाता रहता था. बताया कि शुक्रवार को चांदनी घर के बरामदे पर बैठी थी और घर के लोगों को पता नही था कि उसके पति पर आज खून सवार है. घर में बैठे उसके पति अचानक ही बरामदे पर बैठी चॉदनी को गोद मे उठाकर घर के अन्दर ले गये और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया. फिर धारदार फरसा से उसके सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी. बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे ने साथ में रखे जहर को पीने की कोशिश की. लेकिन घर की महिलाओं ने जहर भरा बोतल छीन लिया.

मृतका के सास पर भी लगा आरोप: मृतका के पिता ने बताया कि उसकी सास बुधनी देवी के कारण ही उनके पुत्री की हत्या हुई है. सास के उकसावे पर ही उनका दामाद ससुराल में चांदनी को प्रताड़ित करता था और जान लेने पर तुला हुआ था. बताया कि पहली शादी को छुपाकर उनलोगों ने झांसे मे रखकर उनके पुत्री से विवाह रचा लिया. इस बात का खुलासा तब हुआ जब उनका दामाद पुलिस के भय से भीमपुर उनके घर में ही छुपा हुआ था जिसकी सूचना पर भीमपुर पुलिस के सहयोग से कुसियार गांव की पुलिस ने उनके घर छापेमारी की थी.

क्या कहते हैं एसडीपीओ?: इस बावत एसडीपीओ त्रिवेणीगंज चन्द्रशेखर विद्यार्थी ने बताया कि हत्यारोपी ने घटना को अंजाम देने के बाद खुद भी विषपान कर लिया था. जिसे पुलिस अभिरक्षा में उपचार के लिए पीएचसी नरपतगंज भेजा गया था. जहॉ डाक्टरों ने रेफर कर दिया है. बताया कि मृतका के शव को पोस्टमार्टम में भेजकर पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है.
(सुपौल प्रतिनिधि)
सनकी पति ने की धारदार हथियार से पत्नी की हत्या, हत्या के बाद जहर खाने का प्रयास: माँ के उकसावे पर अर्धांगिनी को मौत की नींद सुलाया सनकी पति ने की धारदार हथियार से पत्नी की हत्या, हत्या के बाद जहर खाने का प्रयास: माँ के उकसावे पर अर्धांगिनी को मौत की नींद सुलाया  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 26, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.