ट्रान्सफार्मर से लगी घर में आग, झुलसकर बेटे की मौत, पिता जख्मी

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के नाढ़ी पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या चार में गुरूवार की रात्रि में बिजली ट्रांसफार्मर के शॉर्टसर्किट से अचानक लगी आग के कारण आग के चपेट में आने से एक आठ वर्षीय छोटू कुमार नामक बच्चे की मौके पर मौत हो गयी और नारायण यादव का एक घर जलकर राख हो गया.
          अचानक लगी आग के कारण घर में रखे सभी आवश्यक कागजात सहित खाद्य सामग्री जलकर नष्ट हो गए जबकि मृतक बच्चे का पिता नारायण यादव मुख्य रूप से बच्चे को बचाने को लेकर आग के चपेट में आने से झुलस गया जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. पीड़ित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है. घटना की सूचना पाकर शुक्रवार को घटना स्थल पर पंहुचे पूर्व पंचायत समिति रविन्द्र यादव व वर्तमान पंचायत समिति देवकृष्ण यादव, समाज सेवी ग्रामीण भानु प्रताप मंडल, अब्दुल गनी सहित दर्जनों गामीणों के अलावे मौके पर पंहुचे अंचलाधिकारी जे.पी स्वर्णकार ने घटना स्थल का जायजा लिया वहीँ अंचलाधिकारी ने बताया कि तत्काल पीड़ित परिजनों को 4750 रूपये नगद और एक क्विंटल खाद्य सामग्री दिया जाएगा तथा बाद में सरकारी नियमों के अनुसार आपदा से चार लाख की राशी भी मुआवजा बतौर दिया जाएगा.
         बहरहाल मृतक बच्चे को अन्त्यपरीक्षण हेतु सदर अस्पताल भेज दिया गया हैं. सीओ ने बताया कि पीड़ित परिजनों के द्वारा आवेदन प्राप्त होते हीं बिजली विभाग पर आवशयक कार्रवाई हेतु जिला प्रशासन को भी लिखा जाएगा.
ट्रान्सफार्मर से लगी घर में आग, झुलसकर बेटे की मौत, पिता जख्मी ट्रान्सफार्मर से लगी घर में आग, झुलसकर बेटे की मौत, पिता जख्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.