मोटिवेशनल वर्कशॉप कर गया सैंकड़ों को मोटिवेट: ग्रीन मधेपुरा समेत नववर्ष में लिए छात्र-छात्राओं ने कई संकल्प

मधेपुरा जिला मुख्यालय के समिधा ग्रुप में चल रहे मोटिवेशनल वर्कशॉप आज सफल समापन हो गया. प्रोग्राम के अंतिम दिन जहाँ केक काट कर नए साल का स्वागत किया गया, वहीं बहुत से नए नए विचारों के भी आदान-प्रदान किये गए. सॉफ्टस्किल ट्रेनर और सात दिवसीय कार्यक्रम के मुख्य वक्ता श्रुति झा ने कहा कि आप सबों में इतनी जल्दी इतना ज्यादा बदलाव आया है कि अगर इसे आप आपने जीवन में उतारते हैं तो आपका जीवन कितना बेहतर होगा इसकी कल्पना आप कर सकते हैं.
    ग्रीन मधेपुरा पर बहुत सारे छात्रों ने अपने-अपने विचार रखे और उनमें से ऋचा झा, आकांक्षा ठाकुर के सर्वोत्तम विचार को समिधा ग्रुप ने सभी छात्रों को अपनाने को कहा. विचार को रखते हुए समिधा ग्रुप के सचिव और बिहार सरकार द्वारा नवाचार के लिए पुरस्कृत संदीप शाण्डिल्य ग्रीन मधेपुरा के लिए कुछ अनोखी पहल की शुरुवात की, जो छात्राओं को बेहद पसंद आये. जैसे,
१.    आज के बाद हम किसी ऐसे बस में सफ़र नहीं करेंगे जिससे ज्यादा धुँआ या हॉर्न से बहुत अधिक आवाज आती होगा और उस बस ड्राईवर को सफ़र नहीं करने का कारण भी बतलायेंगे.
२.    अगर कोई टेम्पू बीच रोड पर गाड़ी रोक कर पेसेंजर बैठाता हैं तो हम भी अपना गाड़ी उसके सामने रोक कर उसे उसके गलितों के बारे में बतलायेंगे.
३. पुरे शहर में बिना सड़क को तोड़े हुए नए सड़क का निर्माण नहीं करने देंगे.
४.    वार्ड सदस्य का नंबर अपने फ़ोन में रखेंगे और प्रतिदिन सफाई नहीं होने पर, कचड़ा नहीं उठवाने के स्थिति में अगली बार वोट नहीं देने की बात कहेंगे.
५.    अपने घर के आगे ढक्कन वाले गड्ढे का निर्माण करेंगे और घर के गिले कचडे को उसमें डालेंगे.
६.    अगर कोई सरकारी गाड़ी/प्राइवेट गाड़ी अजीब तरीके से बाजार में पार्क किया गया हैं तो उसका नंबर सहित फोटो खींच कर फेसबुक पर डालेंगे..
७.    बिजली का दुरूपयोग, पानी बर्बादी, कागज का कम उपयोग अन्य मुद्दों पर भी गंभीरता से काम करेंगे.
    इसके अलावे मोटिवेशनल कार्यक्रम में दो सौ छात्रों को नए साल के अवसर पर एक एक महोगनी का पौधा समिधा ग्रुप के द्वारा उपहार स्वरुप प्रदान किया गया. परिवार के कोई ऐसे सदस्य जो अब जीवित नहीं हैं उनके नाम पर उस पौधे का नाम रख कर उसकी सेवा करने को कहा गया ताकि उस पौधे से भावनात्मक लगाव हो सके. साथ ही ठण्ड में जाड़े में ठिठुर रहे गरीब और असहाय लोगो के मदद के लिए चल रहे डोनेशन में कुल 5423/- रु प्राप्त हुए. मधेपुरा स्थित खादी ग्रामोद्योग को 120/- रु के 45 चादर उपलब्ध करवाने को कहा गया हैं जिसका वितरण कल रात के 1 बजे मधेपुरा के विभिन्न जगहों पर होगा. (नि.सं.)
मोटिवेशनल वर्कशॉप कर गया सैंकड़ों को मोटिवेट: ग्रीन मधेपुरा समेत नववर्ष में लिए छात्र-छात्राओं ने कई संकल्प मोटिवेशनल वर्कशॉप कर गया सैंकड़ों को मोटिवेट: ग्रीन मधेपुरा समेत नववर्ष में लिए छात्र-छात्राओं ने कई संकल्प Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.