जन्मदिन पर वृक्षारोपण एक बेहतर सन्देश: एसपी और अन्य पुलिसकर्मियों ने लगाए पौधे

पर्यावरण को सुरक्षित रखने का ये एक बेहतर तरीका हो सकता है. बिहार के ही भागलपुर जिले के धरहरा गाँव में जहाँ एक बेटी के जन्म पर कम से कम दस वृक्ष लगाने की परंपरा है वहीं जन्मदिन पर वृक्ष लगाने की परंपरा की शुरुआत भी पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उल्लेखनीय कदम साबित हो सकता है.
    मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने अपना जन्मदिन वृक्षारोपण कर सादगी से मनाया. जन्मदिन पर वृक्षारोपण  की बेहतर पहल सामने आई तो कई अन्य पुलिस अधिकारी औए कर्मी भी इस काम में आगे आए और पुलिस अधीक्षक के आवासीय परिसर में फिर तो फलदार और छायादार वृक्षों के दर्जनों पौधे आज लग गए.
    एसपी कुमार आशीष ने बताया कि हाल में ही 3 नवम्बर को उनकी माँ के देहांत के बाद उन्हें खोने का गम भी इसबार अलग से उनके साथ है. ऐसे में इस बार उन्होंने माँ की याद में भी पौधे लगाए हैं. पर्यावरण के लिए यदि इन अवसरों पर पौधे लगाए जाएँ तो इससे समाज को बेहतर सन्देश जाएगा.
      पुलिस अधीक्षक के साथ वृक्षारोपण में उनके पिता के अलावे मधेपुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार, सार्जेंट मेजर सर्वेश्वर कुमार सिंह तथा अन्य कई पुलिसकर्मी भी मौजूद थे.
जन्मदिन पर वृक्षारोपण एक बेहतर सन्देश: एसपी और अन्य पुलिसकर्मियों ने लगाए पौधे जन्मदिन पर वृक्षारोपण एक बेहतर सन्देश: एसपी और अन्य पुलिसकर्मियों ने लगाए पौधे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.