‘रिश्वत मांगने वाले अधिकारी को बेइज्जत कर भगाउंगा’: मधेपुरा में नागरिक सम्मान समारोह में आपदा मंत्री प्रो० चन्द्रशेखर का भ्रष्टाचार पर हमला

आजादी के बाद मधेपुरा सदर को दूसरी बार मिला है कैबिनेट मंत्री का तोहफा. वर्ष 1957 में सामाजिक न्याय की धरती मधेपुरा में पहली बार स्वर्गीय शिवनंदन प्रसाद मंडल बने थे कैबिनेट विधि मंत्री.
           बता दें कि आजादी के के कई वर्षों बाद इस बार महागठबंधन की सरकार ने मधेपुरा विधान सभा क्षेत्र के राजद विधायक प्रो.चंद्रशेखर को आपदा प्रबंधन विभाग का कैबिनेट मंत्री बनाया गया है जिसको लेकर सरकार गठन होने के बाद आज पहली बार मधेपुरा के रासबिहारी उच्च विद्यालय परिसर मैदान में नागरिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जहाँ एक तरफ जनता ने मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का फूल-मालाओं का जोरदार अभिनन्दन किया वहीं मंत्री प्रो० चंद्रशेखर समेत मौजूद गठबंधन के तमाम नेताओं ने उपस्थित जनता का अभिनंदन किया. प्रो० चंद्रशेखर ने कई स्वतंत्रता सेनानी समेत दर्जनों सम्मानित लोगों को शॉल ओढाकर सम्मानित किया.

भ्रष्ट अधिकारीयों पर बोला हमला: इस मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री ने भ्रष्टाचार पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि जिले में किसी अधिकारी ने बेबस और मजलूमों से रिश्वत की मांग की और इसकी सूचना उन्हें मिली तो वैसे अधिकारियों को ना सिर्फ भगाऊंगा बल्कि जिले से ऐसे अधिकारी को बेइज्जत कर भगाउंगा.

गामे में दाल-भात खाऊंगा: उन्होंने मौजूद जन समूह से कहा कि अब शिकायत नहीं मिलेगी, गाँव में दाले भात खाकर आप हीं लोगों के बीच रहूँगा. मंत्री ने अपनी सरकार के विकास के पुल बांधते हुए मौजूद जनसमूह को और भी कई महत्वपूर्ण बातें कही. उन्होंने कहा कि सरकारी स्तर पर हर गाँव में मुफ्त बिजली कनेक्शन लगाए जायेंगे, पर दलाल से सावधान रहने की जरुरत है.

बीच-बीच में भावुक होते रहे मंत्री: मौजूद नेताओं ने जब-जब मंच से जनता को संबोधित करते हुए मंत्री प्रो० चंद्रशेखर से मधेपुरा का में इतिहास बनाने, विकास करने और जनता की उम्मीद पर खरा उतरने का विश्वास जताया, तब-तब मंत्री भावुक दिखे. हालांकि प्रो० चंद्रशेखर आज अत्यंत ही प्रसन्न थे और मंच पर भी बड़ों का पैर छूकर आशीर्वाद लेते रहे. मंच से ही उपस्थित जनता में से उन्होंने अनगिनत लोगों के नाम गिनाए और उनका धन्यवाद किया.

मदिरालय नहीं, पुस्तकालय चाहिए: मंत्री ने कहा कि सरकार शरा बंदी की घोषणा कर चुकी है. शराब के कारण गाँव-गाँव की क्या स्थिति हुई सब जानते हैं, महिलाओं को काफी कष्ट झेलना पड़ा है. अब इसमें लोगों का सहयोग चाहिए. शिक्षा पर हम ध्यान दें और अब हमें मदिरालय नहीं पुस्तकालय चाहिए.

     आपदा पर बोलते हुए मंत्री प्रो० चंद्रशेखर ने कहा कि आपदा रोका तो नहीं जा सकता है, और भगवान् न करे कि आपदा आये, पर हमें विश्वास है कि यदि आपदा आती है तो उसके बाद हमारी राहत और व्यवस्था से बिहार का नाम दुनियां के मानचित्र पर होगा.
       मंत्री ने इस मौके पर बिना नाम लिये हुए कहा कि हमारी गलती से एक सिरफिरा जनप्रतिनिधि बन गया और विगत चुनाव में हमारे विरुद्ध कोसी के तेरहों सीट पर उमीदवार खड़ा किया था लेकिन आप लोगों ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.
    मौके पर एमएलसी विजय कुमार वर्मा, पूर्व मंत्री अशोक सिंह, सिंहेश्वर विधायक रमेश ऋषिदेव, पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला, राजद के जिलाध्यक्ष मो० खालिद, जदयू के जिलाध्यक्ष सियाराम यादव, कौंग्रेस के जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह यादव, जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष तथा प्रदेश महासचिव डॉ. बिजेंद्र प्रसाद यादव, प्रदेश राजद उपाध्यक्ष जगदीश यादव, प्रो० सत्यजीत यादव, राजद के प्रखंड अध्यक्ष तेज नारायण यादव, जदयू नेत्री मंजू देवी उर्फ़ गुड्डी देवी, कौंग्रेस नेत्री मंजू यादव, मीना देवी, साहित्यकार डॉ. शान्ति यादव, डॉ. भूपेन्द्र ना० यादव मधेपुरी, प्रो० अरूण कुमार समेत गठबंधन के कई अन्य महत्वपूर्ण नेता उपस्थित थे.
    आपदा मंत्री प्रो० चंद्रशेखर ने आज क्या कहा, सुनें इस वीडिओ के अंश में. यहाँ क्लिक करें.
‘रिश्वत मांगने वाले अधिकारी को बेइज्जत कर भगाउंगा’: मधेपुरा में नागरिक सम्मान समारोह में आपदा मंत्री प्रो० चन्द्रशेखर का भ्रष्टाचार पर हमला ‘रिश्वत मांगने वाले अधिकारी को बेइज्जत कर भगाउंगा’: मधेपुरा में नागरिक सम्मान समारोह में आपदा मंत्री प्रो० चन्द्रशेखर का भ्रष्टाचार पर हमला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.