'अगला सवाल ये रहा आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर!': केबीसी की तर्ज पर मुरलीगंज में 'कौन बनेगा प्रतिभावान' प्रतियोगिता का आयोजन

मधेपुरा जिले में मुरलीगंज मे पहली बार केबीसी जैसे प्रोग्राम के तरह गोलबाजार के टेलीनेशन कम्प्यूटर सेंटर में कौन बनेगा प्रतिभावान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमे प्रखंड व नगर क्षेत्र के कुल 80 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.
      टेलीनेशन सेंटर के निदेशक राकेश चौधरी ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम से छात्रों में पढ़ाई के प्रति स्पर्धाएं बढ़ेगी और किसी भी प्रकार के कार्यक्रम मे भाग लेने मे घबराहट महसूस नही होगी. उन्होंने बताया कि खास तौर पर देखा गया है कि छात्र सवाल जानते हुए भी उसका सही जवाब नही दे पाते हैं और उनके अन्दर घबराहट सी होती है, जिससे वे प्रतियोगिता मे सफल नही हो पाते है. आगे उन्होंने कहा कि संस्थान का उद्येश्य है कि प्रखंड क्षेत्र के छात्रों मे कठिन से कठिन सवाल का जवाब सरल तरीके से दे सके और अमिताभ बच्चन के प्रसिद्ध केबीसी जैसे प्रोग्राम में भी अपना भाग अजमा पाए.
       कौन बनेगा प्रतिभावान प्रतियोगिता कंटेस्ट मे तीन सवाल का जवाब देने वाले को पुरस्कार और आगे खेलने का मौका दिया जाता था, वैसे एक प्रतिभागी को दस सवाल का जाबाव देना था. इस कंटेस्ट मे प्रथम स्थान पर रहे सरस्वती कुमारी और अमन कुमार. वहीं उदय कुमार, संदीपी कुमारी, हिना कुमारी, सुरभी सुमन, श्वेता रानी, राहुल अग्रवाल एवं सतीश कुमार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया. सभी सफल प्रतिभागी को पुरस्कार भी प्रदान किया गया.
(रिपोर्ट: अजय कुमार सिंह)
'अगला सवाल ये रहा आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर!': केबीसी की तर्ज पर मुरलीगंज में 'कौन बनेगा प्रतिभावान' प्रतियोगिता का आयोजन 'अगला सवाल ये रहा आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर!': केबीसी की तर्ज पर मुरलीगंज में 'कौन बनेगा प्रतिभावान' प्रतियोगिता का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.