‘केंद्र सरकार ने रोड़ा अटकाया तो सिंहासन खाली कराकर राज्य सरकार फिर से मिशाल पेश करेगी’: मधेपुरा टाइम्स से कहा आपदा मंत्री प्रो० चंद्रशेखर ने

बिहार के आपदा मंत्री प्रो० चंद्रशेखर ने कहा कि वर्ष 2008 में आई भीषण आपदा के मद्देनजर जिले में जो पुनर्वास के तहत घर बनाने की योजना थी, वो आज तक सही रूप से धरातल पर उतर नहीं पाया है. सरकार के अथक प्रयास से जिला को पर्याप्त राशि भी प्राप्त हुआ पर अधिकारी के उदासीनता के कारण लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया.
        प्रो० चंद्रशेखर ने पत्रकारों को बताया कि आपदा विभाग में राशि की कमी नहीं है. आज आपदा से सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक की समीक्षा भी की गयी है. हर हाल में शेष बचे लोगों को पुनर्वास योजना के तहत लाभ पहुँचाया जायगा. एक अन्य सवाल के जबाब में मंत्री ने कहा कि केन्द्र की सरकार बिहार के साथ सौतेलेपन का व्यवहार कर रही है. हाल के दिनों में सड़क से लेकर कई महत्वपूर्ण योजनाओं की राशि काट ली गयी है, जिस कारण सरकार को थोड़ी परेशानी तो होगी, पर राज्य की सरकार विकास की ओर हर हाल में अग्रसर है. सूबे के मुखिया नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव की अगुवाई में बिहार को मॉडल राज्य बनाने की प्रक्रिया चल रही है. 
      वहीँ मधेपुरा टाइम्स के चंद सवाल पर मंत्री प्रो.चन्द्रशेखर ने कहा कि अगर केन्द्र सरकार ने बिहार को मॉडल राज्य बनाने में रोड़ा अटकाया तो केन्द्र का सिंहासन खाली कराकर राज्य की सरकार फिर से एक नया मिशाल कायम कर देगी. इस मौके पर आपदा प्रबंधन के अधिकारी सहित पार्टी के कई सक्रिय कार्यकर्ता और अधिकारी व पदाधिकारी मौजूद थे.
‘केंद्र सरकार ने रोड़ा अटकाया तो सिंहासन खाली कराकर राज्य सरकार फिर से मिशाल पेश करेगी’: मधेपुरा टाइम्स से कहा आपदा मंत्री प्रो० चंद्रशेखर ने ‘केंद्र सरकार ने रोड़ा अटकाया तो सिंहासन खाली कराकर राज्य सरकार फिर से मिशाल पेश करेगी’: मधेपुरा टाइम्स से कहा आपदा मंत्री प्रो० चंद्रशेखर ने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.