बम बम भोले: सावन की तीसरी सोमवारी को सिंहेश्वर में श्रद्धालुओं की संख्यां पहुंची लाख में

वैसे सावन के महीने में मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर मंदिर में हर रोज भक्तों की भीड़ रहती ही है, पर कल जहाँ तक उमस भरी गर्मी  के कारण लोगों का घर से निकलना  मुश्किल हो रहा था, वहीँ आज सुबह  से ही मौसम सुहाना और हल्की-हल्की हवा के साथ रिमझिम बारिश के कारण आज सिंहेश्वर में रिकॉर्डतोड़ भीड़ थी. इसके पहले भी सावन की पहली सोमवारी को भी बाबा  सिंहेश्वर नाथ के यहां सावन का  स्वरूप दिखाई दे रहा था.
             आज अहले सुबह 3 बजे से ही  पूरा सिंहेश्वर बोल बम के नारे से  गूंजने लगा और वातावरण  पूरी तरह भक्तिमय हो गया. कहीं कांवरियों की भीड़ बाबा को जल  अर्पित करने को आतुर थी तो कहीं  डाक बम को बाबा तक पहुंचाने के लिए जगह बनाने में सेवाकर्मियों के पसीने छूट रहे थे. वहीँ शिवगंगा से स्नान कर दंड प्रणामी देने वालों का भी आज तांता लगा हुआ था. आगामी विधानसभा चुनाव में  विजयी  प्राप्त करने की मनोकामना लिए  नेताओं  का  भी आगमन  लगा  रहा. 
          मंदिर की भीड़ के  नियंत्रण  की  कमान  एसडीओ  संजय कुमार निराला बखूबी संभाले हुए थे और उनके साथ  बीडीओ  अजीत कुमार, इंस्पेक्टर  और  दारोगा मौजूद थे. पर  मेन रोड पर  बेरिकेटिंग की व्यवस्था सही नहीं  रहने के कारण  ऑटो का  परिचालन  मुख्य  बाजार में  बे-रोक-टोक  होता रहा, नतीजतन  मुख्य  मार्ग पर  घंटों  रह -रह कर  जाम  लगता  रहा.  प्रशासन  मूक  दर्शक  बन  तमाशा देखती रही. पर आज एक अनुमान के मुताबिक एक लाख से सवा लाख  श्रद्धालुओं ने किया  बाबा का जलाभिषेक.
बम बम भोले: सावन की तीसरी सोमवारी को सिंहेश्वर में श्रद्धालुओं की संख्यां पहुंची लाख में बम बम भोले: सावन की तीसरी सोमवारी को सिंहेश्वर में श्रद्धालुओं की संख्यां पहुंची लाख में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.