'अभयानंद मैथ ओलंपियाड' मधेपुरा में आयोजित: रिकॉर्ड 800 छात्रों ने लिया हिस्सा

प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एशोसिएशन, बिहार के द्वारा अभ्यानंद मैथ औलंपियाड का आयोजन आज रविवार को किया गया. मधेपुरा जिला मुख्यालय में मधेपुरा वीमेंस कॉलेज मधेपुरा के सेंटर पर 800 छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया.
 वदित हो कि पूर्व डीजीपी श्री अभ्यानंद की देख रेख में बिहार के सभी जिलों में अभ्यानंद मैथ औलंपियाड की परीक्षा आयोजित की जा रही है. इसमें कुल 25 प्रश्नों के लिए 60 मिनट का समय दिया गया था. आज सुबह 10 बजे से 11 बजे तक ली गई परीक्षा से बच्चे काफी उत्साहित थे. 
 प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एशोसिएशन मधेपुरा के जिला अघ्यक्ष श्री किशोर कुमार ने कहा कि प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एशोसिएशन द्वारा पहली बार जिला में इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसे प्रति वर्ष वृहद रूप में आयोजित किया जाएगा. इस परीक्षा में सम्मिलित सभी बच्चों को प्रशस्ति पत्र एवं मैडल से सम्मानित किया जाएगा. 
सचिव श्रीमति चंद्रिका यादव ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीन विकास के लिए समय-समय पर इस तरह की प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन संघ के द्वारा आयोजित की जाएगी. बच्चों में प्रतियोगिता की भावना जागृत करने से पढ़ाई में रूचि बढ़ जाती है. संयोजक चिरामणि प्रसाद यादव ने कहा कि पूर्व डीजीपी श्री अभ्यानंद का इस संघ से जुड़ना बच्चों के लिए काफी लाभदायी होगा.  
   मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार ने कहा कि मधेपुरा के निजी विद्यालय संचालक प्राइमरी स्तर से ही बच्चों के नींव को मजबूत कर रहे हैं जो काफी सराहनीय है. इस तरह के पिछड़े क्षेत्र में ओलंपियाड की परीक्षा का आयोजन करना और इतनी संख्या में बच्चों का भाग लेना निजी विद्यालय के संचालकों के मेहनत का ही प्रतिफल है.
 परीक्षा संचालन में अमरेन्द्र सिंहा, सुशील झा, श्यामल कुमार, यशवंत कुमार, राजेश कुमार, रितुराज, ज्योत्सना, रिया, खुशबू सुरेश कुमार, रिम्मी कुमारी, प्रदीप शर्मा, सौरभ सुमन, पवन कुमार, पी सी घोष, गुड्डू कुमार, मदन कुमार, भारतेन्दू कुमार, बिरजू कुमार एवं गजला परवीन इत्यादि ने सराहनीय योगदान दिया. (नि.सं.)
'अभयानंद मैथ ओलंपियाड' मधेपुरा में आयोजित: रिकॉर्ड 800 छात्रों ने लिया हिस्सा 'अभयानंद मैथ ओलंपियाड' मधेपुरा में आयोजित: रिकॉर्ड 800 छात्रों ने लिया हिस्सा  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.