जुम्मे से शुरू और रमजान जुम्मे से खत्म: ईद के चाँद का हुआ दीदार, कल मनेगी ईद

इस बार की ईद कई मायनों में खास रही. जुम्मे (शुक्रवार) से शुरू हुए और जुम्मे पर खत्म हुए रमजान के बाद आज ईद के चाँद का दीदार भी हो गया.
      मुसलामानों के सबसे बड़े पर्व ईद-उल-फितर पूरी दुनियां में कल मनाई जाईगी. इससे पहले आज अलविदा जुम्मा के रोज मस्जिदों तथा ईदगाहों में रोजेदारों की भारी भीड़ उमरी. इस बार का रोजा अन्य सालों के अधिक घंटे का रहा और कहते हैं कि करीब दो दशक के बाद ऐसा संयोग हुआ कि जुम्मे से शुरू हुआ रमजान पवित्र जुम्मे को ही समाप्त हुआ.
      शाम में ईद के चाँद का दीदार होते ही लोग एक-दूसरे को ईद की बधाइयाँ देने लगे. कल मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित ईदगाह पर उमड़ने वाली बड़ी भीड़ को देखते हुए प्रशासन की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है. कल यहाँ साढ़े आठ बजे सुबह ईद की नमाज पढ़े जाने का वक्त है जहाँ बधाइयाँ देने को इस बार अधिक नेताओं का भी जमावड़ा होगा, क्योंकि चुनाव सामने हैं और नजर वोट बैंक पर हो होगी ही.
जुम्मे से शुरू और रमजान जुम्मे से खत्म: ईद के चाँद का हुआ दीदार, कल मनेगी ईद जुम्मे से शुरू और रमजान जुम्मे से खत्म: ईद के चाँद का हुआ दीदार, कल मनेगी ईद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.