इस्लाम में नफरत की कोई जगह नहीं: लोगों ने एक-दूसरे से कहा ‘ईद मुबारक’

जिले भर में आज ईद की धूम रही. कल अलविदा जुम्मा और चाँद के दीदार होने के बाद देश भर में आज ईद मनाना तय हुआ और सुबह नियत समय पर रोजेदारों ने ईद की नमाज पढ़ी और दुनियां भर में शान्ति का सन्देश दुहराया गया.

      मधेपुरा में आज जिला मुख्यालय के प्रमुख ईदगाहों पर सुबह से ही लोगों का उमड़ना शुरू हुआ और सुबह के नौ बजे ईद की नमाज पढ़ी गई. जिला मुख्यालय के प्रखंड कार्यालय के पास के ईदगाह पर सबसे अधिक भीड़ जमा हुई और यहाँ जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस बल चुस्त-दुरुस्त दिखे. सदर एसडीओ संजय कुमार निराला, सदर एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, थानाध्यक्ष मनीष कुमार, अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव, बीडीओ दिवाकर कुमार आदि तथा विपिन कुमार के नेतृत्व में कमांडो टीम भी विधि-व्यवस्था की देखरेख के लिए उपस्थित थे.

      ईद की नमाज से ठीक पहले इमाम ने सभी रोजेदारों को दुनियां भर में शान्ति, सौहार्द और भाईचारे का सन्देश फैलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस्लाम में मनुष्यों के बीच आपस में नफरत की कोई जगह नहीं है. यहाँ से भी नमाज के बाद सभी शांतिपूर्वक घर जाएँ और ईद की खुशियाँ मनाएं.

      ईदगाह पर बड़ी संख्यां में राजनीति से जुड़े लोग भी थे. विधान पार्षद विजय कुमार वर्मा, विधायक प्रो० चंद्रशेखर, विधायक रमेश ऋषिदेव, डॉ० अशोक कुमार, मो० शौकत अली, ध्यानी यादव समेत अन्य लोगों ने नमाज के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. 

      जिले के अन्य जगहों से भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद-उल-फितर के मनाये जाने के समाचार हैं.
इस्लाम में नफरत की कोई जगह नहीं: लोगों ने एक-दूसरे से कहा ‘ईद मुबारक’ इस्लाम में नफरत की कोई जगह नहीं: लोगों ने एक-दूसरे से कहा ‘ईद मुबारक’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.