किसान हल-कुदाल महारैली की तैयारी अंतिम चरण में: प्रशासन ने जारी किए निर्देश

मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव द्वारा मधेपुरा में प्रायोजित किसान हल-कुदाल रैली की तैयारी अंतिम आचरण में है. वहीँ जिला प्रशासन ने रैली में आने वाली संभावित भीड़ को देखते हुए भीड़-नियंत्रण के लिए कुछ निर्देश जारी कर दिए हैं.
      मधेपुरा के बी० एन० मंडल स्टेडियम में मंच तथा मैदान में विशाल पंडाल की तैयारी तेज गति से की जा रही है. मंच के लिए पूर्व निर्धारित जगह को नेताओं के बैठने के लिए सुसज्जित किया जा रहा है तो वहीँ मधेपुरा के उतम टेंट हॉउस के द्वारा बनाये जा रहे पंडाल के ऊपर गर्मी और धूप को देखते हुए कपडे भी बिछाए जा रहे हैं. पंडाल स्थल पर मौजूद कई कार्यकर्ता काफी उत्साहित थे और उनका आकलन था कि रैली में दूर-दूर से आने वाले लोगों की संख्यां इतनी होगी कि स्टेडियम के मैदान में तिल रखने की जगह नहीं बचेगी.
      उधर जिला प्रशासन की ओर से स्टेडियम में बने गैलरी के बगल में चापाकल बिठाया जा रह था ताकि लोग अपनी प्यास बुझा सकें.

पुलिस प्रशासन ने जारी किए निर्देश: किसान हल-कुदाल महारैली में संभावित लोगों तथा वाहनों की बड़ी संख्यां को देखते हुए जहाँ बाहर से भी अतिरिक्त पुलिस बल मंगाए जाने की सम्भावना है वहीं आने-जाने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए मधेपुरा पुलिस ने खास निर्देश जारी करते हुए जगह निर्धारित कर दिया है.
      निर्देश के मुताबिक़ सुरक्षा और ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए गाड़ी कई जगह पार्क किए जा सकेंगे. रैली में सहरसा की तरफ से आने वाले बस और छोटे वाहन पश्चिमी बाय-पास होते हुए मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के मैदान में पार्क किए जायेंगे. इस दौरान अन्य वाहन जिन्हें सहरसा से बीरपुर की तरफ जाना होगा वे पश्चिमी बाय-पास होते हुए कॉलेज चौक होकर निकलेंगे. इस दौरान सहरसा से आने वाले अन्य ट्रकों को मिठाई में ही रोक दिया जाएगा और उदाकिशुनगंज की ओर से आने वाले ट्रकों को भर्राही में ही रूकना होगा. उदाकिशुनगंज की ओर से आने वाले छोटे वाहन पस्तपार होकर ही सहरसा की तरफ जा सकेंगे.
      इसी तरह सुपौल की ओर से रैली में आने वाले वाहनों की पार्किंग टीपी कॉलेज के पिछले मैदान में होगी जबकि मुरलीगंज की तरफ से रैली में शामिल होने वाले वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था केशव कन्या हाई स्कूल, रासबिहारी हाई स्कूल तथा वेद व्यास कॉलेज के मैदान में रहेगी. वाहनों को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह पुलिस लगाये जायेंगे.
      उधर कल दिन के 12 बजे से शुरू होने वाली रैली को लेकर मधेपुरा-सहरसा-सुपौल-पूर्णियां तथा बिहार के कई अन्य जिलों में तैयारी चलने की सूचना है और माना जा रहा है कि राजद से निकाले जाने के बाद मधेपुरा सांसद पप्पू यादव की यह रैली उनका शक्ति प्रदर्शन होगा जो आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में सांसद पप्पू यादव के भविष्य की दिशा और दशा तय करेगा.
किसान हल-कुदाल महारैली की तैयारी अंतिम चरण में: प्रशासन ने जारी किए निर्देश किसान हल-कुदाल महारैली की तैयारी अंतिम चरण में: प्रशासन ने जारी किए निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.