सहरसा: शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, दस लाख से अधिक की सम्पति ख़ाक

सहरसा जिला के नौहट्टा प्रखंड बाजार के बस स्टैंड चौक पर बिजली के शार्ट सर्किट से बीती रात लगी भीषण आग से करीब एक दर्जन दुकानें और घर भी जलकर खाक हो गए. इस भीषण आग में दस से बारह लाख की सम्पत्ति की हानि होने की आशंका बताई जा रही है. आग जहाँ घंटों तांडव मचाता रहा वहीं मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडियां नहीं पहुँच सकी.
हालाँकि इस आग लगने के दौरान नौहट्टा बाजार के लोगों और नौहट्टा थाना के थाना प्रभारी ने जिस सूझ-बुझ से काम लेकर आग पर काबू पाया, वो काबिलेतारीफ है.  दूसरी तरफ पीड़ित परिवार बिजली विभाग पर भी लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. बताया गया कि आग लगने के बाद नौहट्टा सब ग्रिड में फोन की घंटी बजती रही लेकिन किसी ने फ़ोन नहीं उठाया. तब नौहट्टा के थानेदार ने खुद जाकर ग्रिड में जाकर बिजली काटी वर्ना ये हादसा और भी भीषण हो सकता था.
अधिकारियों का काफिला कई घंटे बाद मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर खाना पूर्ति में जुटा जरूर दिखा लेकिन जब हमने उनसे इस बाबत बात करने की कोशिश की तो उन्होंने पूरी लिस्ट तैयार करने के बाद मीडिया से मुखातिब होने की बात कहते हुए मधेपुरा टाइम्स के कैमरे पर आने से परहेज कर लिया.
सहरसा: शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, दस लाख से अधिक की सम्पति ख़ाक सहरसा: शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, दस लाख से अधिक की सम्पति ख़ाक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.