बिजली के तीन क्विंटल तार के साथ दो चोर धराए

मधेपुरा में करीब तीन क्विंटल बिजली के तार के साथ दो चोरों के पकड़ाने के बाद सबसे बड़ा यह सवाल उठना लाजिमी है कि क्या इतनी बड़ी मात्रा में मोटे तारों के चोरी के पीछे बिजली विभाग से जुड़े लोगों की मिलीभगत तो नहीं है?
      चोरी के 11 हजार वोल्ट वाले तार शनिवार की संध्या उस समय बरामद हुए जब मधेपुरा के कमांडों की टीम विपिन कुमार के नेतृत्व में जिला मुख्यालय के समीप चकला नहर पर चेक पोस्ट लगाकर आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच कर रही थी. एक ऑटों में लदे बिजली के मोटे और पतले तारों का जखीरा प्राइवेट आदमी के पास देखकर यह समझते देर न लगी कि मामला गडबड है. पूछताछ में भान टेकठी के ऑटो चालक सुरेश मंडल और सहयोगी गांगो साह ने चोरी कि बात कबूल कर ली.
      कमांडो टीम ने वाहन समेत दोनों आरोपियों को कब्जे में ले लिया और आज दोनों को जेल भेजे जाने की तैयारी की जा रही थी. यहाँ मामले की तह में जाना आवश्यक लगता है ताकि इस गैरकानूनी काम में लिप्त अन्य सहयोगी भी शिकंजे में आ सकें, क्योंकि मामला सरकारी संपत्ति की चोरी का है.
बिजली के तीन क्विंटल तार के साथ दो चोर धराए बिजली के तीन क्विंटल तार के साथ दो चोर धराए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.