46 सूत्री मांगों को लेकर एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन: कहा जारी है आन्दोलन

बी० एन० मंडल विश्वविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता, दुरावस्था और भ्रष्टाचार को दूर करने की उम्मीद व्यक्त करते हुए आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के छात्रों ने मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० विनोद कुमार को एक 46 सूत्री मांग पत्र सौंपा.
      अभाविप के वि० वि० संगठन मंत्री सुग्रीव कुमार, कोसी विभाग के संयोजक राहुल यादव, जिला संयोजक संतोष राज, नगर मंत्री अभिषेक कुमार, वि० वि० परिसर उपाध्यक्ष ईसा असलम समेत एक दर्जन छात्र नेताओं के हस्ताक्षर युक्त आवेदन के माध्यम से विश्वविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को भी दर्शाया है. शैक्षणिक कार्य, परीक्षा पद्धति, मनमाने शुल्क वृद्धि, विभिन्न सुविधाओं की कमी आदि मुद्दों सहित वि० वि० तथा महाविद्यालयों में दलाली प्रथा समाप्त करने तथा वीसी को महीने में 25 दिन क्षेत्र में रहने आदि मुद्दों को लेकर छात्रों ने तबतक चरणबद्ध आन्दोलन जारी रखने की बात कही है जबतक कि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है.
      मालूम हो कि इससे पहले अभिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के छात्रों ने विश्वविद्यालय की बदहाली और वीसी पर समस्याओं को नजरअंदाज करने के आरोपों को लेकर विभिन्न तरह के प्रदर्शन किये हैं.  (नि० सं०)
46 सूत्री मांगों को लेकर एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन: कहा जारी है आन्दोलन 46 सूत्री मांगों को लेकर एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन: कहा जारी है आन्दोलन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.