मधेपुरा में वीक्षक और पुलिस में हाथापाई: डीएम ने दिए जांच के आदेश

मैट्रिक परीक्षा के दौरान जिला मुख्यालय के केशव कन्या हाई स्कूल में आज एक वीक्षक और एक पुलिस के जवान के बीच हाथापाई की घटना के बाद स्थिति बिगड़ गई. घटना की सूचना मिलने पर इसे गंभीर मानते हुए मधेपुरा के डीएम ने जाँच के लिए एक समिति का गठन कर दिया है.
      मिली जानकारी के अनुसार पुलिस और वीक्षक के बीच विवाद तब बढ़ा जब करीब 12:30 बजे दूसरी पाली में परीक्षार्थियों की जांच कर उन्हें अंदर जाने दिया जा रहा था. हाथापाई के बाद शिक्षक को गिरफ्तार करने की बात पर अन्य शिक्षक एकजुट हो गए और घटना का विरोध करने लगे. विरोध बढ़ता देख मधेपुरा के सदर एसडीओ विमल कुमार सिंह, एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, थानाध्यक्ष आदि मामले को सुलझाने के प्रयास में दिखे.
      उधर मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए एक जांच कमिटी गठित कर दी. मधेपुरा के वरीय पर समाहर्ता कन्हैया प्रसाद की अध्यक्षता तथा एसडीपीओ मुख्यालय योगेन्द्र प्रसाद सिंह, तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी बद्री नारायण मंडल की सदस्यता वाली तीन सदस्यीय जांच समिति को 24 घंटे के अंदर निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट समर्पित करने के निर्देश दिए गए हैं.
मधेपुरा में वीक्षक और पुलिस में हाथापाई: डीएम ने दिए जांच के आदेश मधेपुरा में वीक्षक और पुलिस में हाथापाई: डीएम ने दिए जांच के आदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.