स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा शुरू: कड़ाई की तो परीक्षार्थियों ने फाड़ी कॉपियां

जिले समेत विश्वविद्यालय क्षेत्र में स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा प्रारम्भ हो गई है. विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन परीक्षा को शांतिपूर्वक और कदाचारमुक्त कराने के प्रयास में है, पर आज पहले दिन इस प्रयास में बाधा उत्पन्न हो गई.
      मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिला मुख्यालय के भूपेंद्र नारायण मंडल वाणिज्य महाविद्यालय साहुगढ़ में प्रथम पाली के दौरान जब कदाचार रोकने के प्रयास किये गए तो परीक्षार्थियों और अंदर घुसकर उनके अभिभावकों ने दूसरों की कॉपियां फाड़नी शुरू कर दी. कॉलेज प्रशासन और वहाँ मौजूद गार्ड ने उन्हें रोकने का प्रयास किया पर वातावरण कुछ देर के लिए अराजक हो गया.
      पर जल्द ही जिला प्रशासन और पुलिस के पदाधिकारी मौके पर पहुँच गए और स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया.
      बताया गया कि आज प्रथम पाली में इतिहास विषय की परीक्षा थी और उक्त केन्द्र पर करीब 700 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे. प्रथम पाली के भूपेंद्र नारायण मंडल वाणिज्य महाविद्यालय साहुगढ़, मधेपुरा केन्द्र की परीक्षा रद्द कर दी गई जो बाद में ली जायेगी.
    बता दें कि मधेपुरा में विभिन्न परीक्षाओं में कदाचार का अपना एक अलग इतिहास रहा है और इसे बढ़ावा देने में छात्रों के साथ-साथ अभिभावकों का भी कम योगदान नहीं है. और शायद ये एक बड़ी वजह है कि मधेपुरा शैक्षणिक और सामाजिक रूप से अबतक पिछड़ा ही माना जाता है. कई दशकों से निर्बाध जारी कदाचार पर सिर्फ गत वर्ष मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में लगाम लग सका था.
स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा शुरू: कड़ाई की तो परीक्षार्थियों ने फाड़ी कॉपियां स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा शुरू: कड़ाई की तो परीक्षार्थियों ने फाड़ी कॉपियां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 11, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.