मधेपुरा में कहीं जलाया शरद का पुतला तो कहीं नीतीश के आने का जश्न

बिहार में चल रहे जदयू के घमासान का असर मधेपुरा में भी दिखने लगा है. एक तरफ आज दिन में जहाँ नगर परिषद् के पूर्व चेयरमैन विजय कुमार बिमल ने भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर लोगों को अचम्भे में डाल दिया. वहीं दूसरी ओर नीतीश-मांझी प्रकरण में आज आये राजनीतिक भूचाल के बाद जहाँ सामाजिक कार्यकर्ता शौकत अली ने बिहार में राजनितिक अस्थिरता के लिए पूर्व सांसद और जदयू अध्यक्ष शरद यादव को जिम्मेवार ठहराते हुए दर्जनों लोगों के साथ शरद का पुतला दहन किया.
      पर राजनीतिक अस्थिरता के बीच आज पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जदयू के एक धड़े के द्वारा विधायक दल का नेता चुने जाने पर मधेपुरा में जदयू कार्यकर्ताओं ने जमकर पटाखे फोड़े और खुशियाँ मनाई. जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी के साथ दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में पटाखे फोड़े नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगाये.
      सूबे के राजनीतिक हालात स्पष्ट होने में भले भी कुछ दिन लग जाएँ, पर मधेपुरा के अधिकाँश नेताओं ने पहले से ही तय कर रखा है कि जदयू के पूरी तरह दो-फाड़ होने पर वे किधर का रूख करेंगे.
मधेपुरा में कहीं जलाया शरद का पुतला तो कहीं नीतीश के आने का जश्न मधेपुरा में कहीं जलाया शरद का पुतला तो कहीं नीतीश के आने का जश्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 07, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.